Doon Prime News
entertainment

Cavities और दांतों में लगने वाले काले कीड़ों से हैं परेशान तो, अपनाएं घर पर बना यह Herbal Powder।

Oral Health: दांतों में लगने वाले काले कीड़े असल में Cavities होती है जो दांतों की सतह पर bacteria लगने के कारण दिखती है. इस Cavities से दांतों में गड्ढे होना भी शुरू हो जाते हैं जिससे दांत खोखले होकर समय से पहले टूटने लगते हैं. दांतों की इस दिक्कत से छुटकारा पाने के लिए आप घर में ही Herbal Powder को तैयार कर सकते हैं. यह ना सिर्फ दांतों से इन काले कीड़े या कहें Cavities को दूर करेगा बल्कि उन्हें White Teeth भी बनाएगा.

वहीं, Amla और Neem Powder से तैयार यह herbal powder दांतों पर कई कारणों से अच्छा असर दिखाता है. नीम के antioxidant गुण मसूड़ों से Gum Bleeding की दिक्कत को भी दूर करते हैं. वहीं, इसके इस्तेमाल से मुंह की दुर्गंध भी दूर होती है.

इसी के साथ बता दें कि इस herbal powder को तैयार करने के लिए आपको कुछ सामग्रियों की आवश्यकता होगी. आपको इस herbal powder को बनाने के लिए 2 चम्मच आंवला के पाउडर में एक चम्मच नीम का पाउडर और आधा चम्मच दालचीनी पाउडर, बेकिंग सोडा, लौंग का पाउडर और नमक मिलाना है. सभी सामग्रियों को एकसाथ मिलाने के बाद किसी डिब्बी में बंद करके रखें. इस पाउडर से आपको रोजाना अपने दांतों को Brush करना होगा. कुछ ही दिनों में दांतों में नजर आ रहे काले कीड़े दूर हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें – *Baba Nirala के साथ intimate होने के लिए सारी हद पार कर गई ये Heroines,  Interview के दौरान हुआ खुलासा।*

आपको बता दें कि herbal powder के अलावा Oil Pulling भी फायदेमंद साबित होती है. Oil Pulling के लिए नारियल तेल को मुंह में इधर-उधर घुमाया जाता है. हर दिन 10 से 15 मिनट के लिए Oil Pulling करना दांतों और मसूड़ों की कई दिक्कतों को दूर करता है.
नमक और गर्म पानी से कुल्ला करना भी दांतों के लिए अच्छा साबित होता है. यह Cavities हटाने के साथ-साथ मसूड़ों की सूजन को दूर करता है.

Related posts

Mirzapur season 3 की कहानी गलती से हुई लीक, कालीन भैय्या ने बता दिया क्या होने वाला है

doonprimenews

इस बार Urfi Javed ने बोल्डनेस की सभी हदें की पार, पहनी ऐसी ड्रेस की खुद में ही समाई पूरी कायनात

doonprimenews

Ranveer Kapoor आलिया भट्ट को छोड़ इस एक्ट्रेस संग स्पेन में कर रहे रोमांच, हवा में किस करते आए नजर, देखकर आलिया होंगी नाराज

doonprimenews

Leave a Comment