Doon Prime News
entertainment

अस्थमा को कंट्रोल में रखने के लिए फायदेमंद है Brown sugar, जानिए कैसे करें इस्तेमाल।

यह तो सभी जानते हैं कि Doctor चीनी का प्रयोग कम करने की सलाह देते हैं। चीनी के ज्यादा सेवन से शरीर को जरूरत से ज्यादा कैलोरी बर्न करने लगती है। जिससे वजन बढ़ने की समस्या होने लगती है। बेशक, brown sugar के मामले में ऐसा नहीं है। brown sugar में कैलोरी कम होती है। इसमें Vitamin B के साथ आयरन, कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, कॉपर, फॉस्फोरस, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और कई अन्य तत्व पाए जाते हैं। ब्राउन शुगर शरीर के लिए हर तरह से फायदेमंद होती है। brown sugar को गुड़ का शुद्ध रूप कहा जा सकता है। इसे बनाने में किसी भी तरह के केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। तो आइए एक नजर डालते हैं brown sugar के फायदों पर।

पाचन में सुधार करता है मदद
Brown sugar का सेवन पेट से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा दिलाता है। अगर आप कब्ज से परेशान हैं तो एक चम्मच brown sugar को हल्दी के साथ गर्म पानी में मिलाकर पीने से आराम मिलेगा।brown sugar में कैलोरी बहुत कम होती है और यह मेटाबॉलिज्म दर को तेज करता है। यह भूख को कम करने में मदद करता है और वजन नियंत्रण में मदद करता है।

Periods के दर्द को दूर करें
Brown sugar का इस्तेमाल Periods के दौरान होने वाले दर्द के इलाज के लिए किया जा सकता है। यह पोटेशियम से भरपूर होता है। जो मांसपेशियों के दर्द से राहत दिलाता है।

यह भी पढ़ें – *Anushka Sharma  ने शेयर की अपनी  बोल्ड फोटोज,  Virat Kohli भी देख कर हो जाएंगे हैरान।*

Skin के लिए फायदेमंद
Brown sugar में vitamin B पाया जाता है। जो बढ़ती उम्र की समस्या को दूर करता है। इसमें एक खनिज तत्व भी होता है। जो स्किन सेल्स skin cells के लिए फायदेमंद होता है। त्वचा को गोरा करने के लिए आप brown sugar को स्क्रब की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related posts

The Kapil Sharma season 2 के लिए Kapil Sharma ने ले लिए इतने करोड़ रुपए की जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

doonprimenews

Kiara advani के साथ Photoshoot के दौरान Varun Dhawan गलत जगह छूते आए नज़र ,सोशल मीडिया पर Photo जमकर हो रहा है Virul।

doonprimenews

जानिए किस वजह से छोड़ा Dheeraj Dhoopar ने सीरियल Kundali Bhagya, ऐसे किया खुलासा।

doonprimenews

Leave a Comment