Doon Prime News
delhi

Breaking News- परिषद के पदाधिकारी संस्थाओं के प्रमुखों से आग्रह कर रहे हैं कि वह अपने मरु. आश्रम, मंदिर, जैन स्थानक, आर्य समाज और गुरुद्वारे में आस-पड़ोस के राम भक्तों को एकत्रित करके करें भजन-कीर्तन

Delhi News- आज की जो खबर हम आपको सुनाने जा रहे हैं. वह दिल्ली (Delhi) से सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि रामलला (Ramlala) के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम (Prana Pratistha Program) से राजधानी निवासियों (Capital Residents) से जोड़ने के लिए विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) ने धार्मिक संस्थाओं की शरण ली है। बता दे की परिषद के पदाधिकारी संस्थाओं (Official Institutions) के प्रमुखों से आग्रह कर रहे हैं कि वह 22 January को अपने Monastery, Ashram, Temple, Jain place, Arya Samaj और गुरुद्वारे (Gurudwara) में आस-पड़ोस के राम भक्तों (Ram Devotees) को एकत्रित करके भजन-कीर्तन करें। वही, इसके अलावा टेलीविजन (Television) या फिर एलईडी स्क्रीन (Led Screen) लगाकर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह (Consecration Ceremony) को दिखाए। शंखध्वनि, घंटानाद, आरती और प्रसाद वितरण करें।

साथ ही वही परिषद के अनुसार आपको बता दें कि पदाधिकारी अब तक करीब 5 हजार संस्थाओं से संपर्क कर चुके हैं। 10 January तक सभी संस्थाओं से संपर्क करने का कार्य पूरा कर लेंगे। वही, पदाधिकारी संस्थाओं (Official Institutions) के प्रमुख से आग्रह कर रहे हैं कि वह कार्यक्रम का स्वरूप मंदिर केंद्रित रखें। मंदिर में भजन-कीर्तन, आरती, पूजा और श्रीराम जय राम जय जय राम विजय महामंत्र का 108 बार सामूहिक जाप कराए।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि इसके अलावा हनुमान चालीसा, सुंदरकांड, राम रक्षा स्तोत्र (Hanuman Chalisa, Sunderkand, Ram Raksha Stotra) का पाठ भी कराया जा सकता है। वहीं, पदाधिकारी 22 January को सूर्यास्त के बाद लोगों से घर के सामने देवताओं की प्रसन्नता के लिए दीपक जलाने और दीपमाला सजाने का भी आग्रह कर रहे हैं।

Related posts

ED Raid : संजय सिंह समेत AAP के 4 नेताओं पर क्या है आरोप? , AAP के 4 नेताओं की कोर्ट में आज पेशी

doonprimenews

तीन साल के बच्चे को अगवा कर 70 हजार में बेचा,पाँच लोगो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

सुप्रीम कोर्ट ने वन नेशन, वन राशन कार्ड इस तारिख से पहले लागु करने के दिए निर्देश

doonprimenews

Leave a Comment