Doon Prime News
Breaking News delhi

Share Market Open: शेयर बाजार ने बनाया रिकॉर्ड, पहली बार सेंसेक्स 75 हजार के पार निफ्टी भी ऑल-टाइम हाई

स्टॉक मार्केट में निवेश करने वालों को बता दें कि आज भी शेयर बाजार हरे निशान पर कारेबार कर रहा है। सेंसेक्स पहली बार 75000 अंक के पार पहुंचा है। इसके अलावा बीएसई में लिस्टिड कंपनियों का एम-कैप भी 400 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है। आज सेंसेक्स 166 और निफ्टी 50 अंक की तेजी के साथ खुले हैं। निफ्टी भी ऑल टाइम-हाई पर पहुंच गया है।

शेयर बाजार में तेजी का दौर जारी है। आज भी बाजार के दोनों सूचकांक बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।आज सेंसेक्स 166.83 अंक की तेजी के साथ 74,909.33 अंक पर खुला है। निफ्टी भी 50.90 अंक या 0.22 फीसदी चढ़कर 22,717.20 अंक पर पहुंच गया।

यह भी पढ़े: नैनीताल में बड़ा हादसा, खाई में गिरी मैक्स, 8 लोगों की हुए मौत

आज भी दोनों सूचकांक ने रिकॉर्ड तोड़ रैली जारी रखी है। शुरुआती कारोबार में पहली बार सेंसेक्स 75,000 अंक के पार पहुंच गया था। बाजार में आई तेजी में आईटी शेयरों का बड़ा योगदान है। शुरुआती कारोबार में आईटी शेयरों में खरीदारी ने बाजार को बढ़त हासिल करने में मदद की है।खबर लिखते वक्त सेंसेक्स 0.44 फीसदी की बढ़त के साथ 75,073.83 अंक पर कारोबार कर रहा था।

टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

सेंसेक्स में इंफोसिस, टेक महिंद्रा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टाटा मोटर्स, विप्रो, आईसीआईसीआई बैंक और नेस्ले के शेयर टॉप गेनर रहे। वहीं, जेएसडब्ल्यू स्टील, कोटक महिंद्रा बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज और लार्सन एंड टुब्रो के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।

ग्लोबल मार्केट का हाल

एशियाई बाजारों में, टोक्यो और हांगकांग बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे, जबकि सियोल और शंघाई निचले स्तर पर थे। वॉल स्ट्रीट सोमवार को मिले-जुले रुख के साथ समाप्त हुआ।एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने सोमवार को 684.68 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.19 प्रतिशत चढ़कर 90.55 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

आज गुडी पडवा के अवसर पर विदेशी मुद्रा बाजार बंद है।

Related posts

पंजाब के मशहूर लोक गायक सुरिंदर शिंदा का निधन, CM मान ने ट्वीट कर जताया दुख

doonprimenews

Breaking News – खुशखबरी, चारधाम यात्रा के लिए 100 स्वास्थ्य कर्मियों को तैनात करने के लिए मिली मंजूरी

doonprimenews

मुस्लिमों के लिए अलग आईटी पार्क बनाएंगे केसीआर, कांग्रेस बोली- ऐसा कैसे हो सकता है?

doonprimenews

Leave a Comment