Doon Prime News
Breaking News

नीति गाँव के पास चट्टान तोड्ने के लिए किया विस्फोट जोशीमठ – मलारी हाईवे हुआ बंद

चट्टान

चमोली से चीन जाने वाली सड़क को नीती गांव के पास ब्लॉक कर दिया गया है क्योंकि कुछ चट्टानें फट कर सड़क पर गिर गई थीं. इससे सेना के वाहनों और स्थानीय लोगों का आना-जाना मुश्किल हो रहा है। लोग चट्टानों को साफ करने और सड़क को फिर से सुचारू बनाने का काम कर रहे हैं।

लोगों का एक समूह केदारनाथ और बद्रीनाथ नामक पवित्र स्थानों की यात्रा पर गया। कुछ रास्ते बंद थे, लेकिन उनमें से एक फिर से खुल गया।

चीन की सीमा तक जाने वाले हाईवे पर मजदूर सड़क को चौड़ा कर रहे हैं। उन्होंने एक मंदिर के पास कुछ चट्टानें उड़ाईं और अब सड़क पर काफी मलबा है। प्रभारी लोग इसकी सफाई करा रहे हैं ताकि जल्द ही सड़क फिर से सुचारू हो सके। बद्रीनाथ नामक पवित्र स्थान को जाने वाली एक अन्य सड़क को 13 घंटे के लिए बंद कर दिया गया था, लेकिन फिर इसे फिर से खोल दिया गया और बहुत से लोग बिना किसी समस्या के वहां जाने में सक्षम हो गए।

गुरुवार की शाम सड़क पर ढेर सारे पत्थर और मलबा गिर गया और कारों को आगे बढ़ने से रोक दिया। यह उस स्थान पर हुआ जहां लोग तीर्थ यात्रा पर जाते हैं। पुलिस ने लोगों को आगे जाने से रोक दिया और सड़कों को साफ करने के लिए मशीनों का इस्तेमाल किया गया। अगली सुबह सड़क को ठीक कर दिया गया और कारें फिर से चलने में सक्षम हो गईं। पुलिस ने यह सुनिश्चित करने में मदद की कि सब कुछ सुचारू रूप से चला। दूसरी जगह एक सड़क की हालत खराब है क्योंकि वे नए पुल बना रहे हैं। इससे वहां रहने व आने-जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। लोग सड़क को ठीक करने और इसे फिर से सुरक्षित बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

Related posts

Nepal Road Accident : नेपाल में दर्दनाक रोड एक्सीडेंट, 6 भारतीय तीर्थयात्रियों समेत 7 लोगों की मौत और 19 घायल

doonprimenews

समलैंगिक को बच्चा गोद लेने का हक मिले:CJI बोले- मैं अपनी इस राय पर कायम, कुछ फैसले मन की आवाज होते हैं। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

हिन्दुस्तान के कई टुकड़े करना चाहता है खालिस्तानी आतंकी पन्नू : NIA ने बनाया नया डॉज़ियर। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment