Doon Prime News
Breaking News

Israel Hamas War Live Updates: वेस्ट बैंक में रैली के दौरान इजरायल की गोलीबारी में फलस्तीन के पांच नागरिकों की मौत, स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा।

हमास के खिलाफ जारी जंग में अमेरिका खुलकर इजरायल के साथ खड़ा है। अमेरिकी रक्षा मंत्री इजरायल पहुंच गए हैं, जहां उन्होंने अपने इजरायली समकक्ष के साथ मुलाकात की। इजरायल ने गाजा पट्टी सीमा पर टैंकों को तैनात कर दिया है। उसने गाजा में रहने वाले लोगों को जल्द से जल्द दूसरी जगह पर जाने का अल्टीमेटम दिया है। पढ़ें पल-पल के अपडेट्स।

हमास ने सात अक्टूबर को इजरायल पर हमला कर दिया, जिसके जवाब में इजरायल ने भी युद्ध का एलान कर दिया। दोनों के बीच जंग जारी है। इस बीच गाजा पट्टी की सीमा पर इजरायल के जवान टैंक के साथ तैनात हैं।इजरायल ने गाजा में रहने वाले लोगों को अल्टीमेटम दे दिया है कि वे जितनी जल्दी हो सके, यहां से कहीं दूसरी जगह चले जाएं। वरना हमले में उनको अपनी जान गंवानी पड़ सकती है।

हमास के खिलाफ जंग में अमेरिका खुलकर इजरायल के साथ खड़ा है। अमेरिकी रक्षा मंत्री इजरायल पहुंच गए हैं, जहां उन्होंने अपने इजरायली समकक्ष के साथ मुलाकात की। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कब्जे वाले वेस्ट बैंक में गाजा के साथ एकजुटता दिखाने के लिए आयोजित रैलियों के दौरान इजरायल की तरफ से की गई गोलीबारी में शुक्रवार को पांच फलस्तीनी मारे गए। न्यूज एजेंसी एएफपी ने यह जानकारी दी। इजरायल-हमास के बीज जारी जंग पर अमेरिका रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि ऐसे समय में, कभी-कभी एक दोस्त, जो सबसे अच्छी चीज कर सकता है, वह है सिर्फ सामने आना और काम पर लग जाना। अब, यह तटस्थता, झूठी समकक्षता या अक्षम्य के लिए बहाने का समय नहीं है। ऑस्टिन ने कहा कि आतंकवाद का कोई औचित्य नहीं है। हमास के इस तांडव के बाद जो कोई भी इस क्षेत्र के लिए स्थायी शांति और सुरक्षा चाहता है, उसे हमास की निंदा करनी चाहिए।

इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने अपने अमेरिका समकक्ष लॉयड ऑस्टिन से कहा- जब आपने कहा कि आप इजरायल के साथ खड़े हैं तो आपने दिखाया। आप यहां हमारे साथ खड़े हैं। आपने हमें दिखाया है कि सहयोगी होने, मित्र होने, भाई होने का क्या मतलब होता है।

इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। इस बीच अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन इजरायल पहुंच गए हैं, यहां उन्होंने अपने इजरायली समकक्ष योव गैलेंट से मुलाकात की।

Related posts

Dehradun Breaking-. देहरादून रायपुर से एयरपोर्ट जाने वाली रोड पर कल रात भारी बारिश के कारण सोडा सरोली पुल टूटा, देखिए विडियो

doonprimenews

Ram Mandir Latest News: पीएम मोदी को मिला रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करने का न्योता, 22 जनवरी 2024 की तारीख तय।

doonprimenews

उत्तराखंड के कोटद्वार में हाथी ने महिला को सूंड से उठाकर पटका , महिला की हालत गंभीर

doonprimenews

Leave a Comment