Doon Prime News
Breaking News

Israel Attack Live: हमास के रॉकेट हमले में 100 से अधिक की मौत, इजरायल की जवाबी कार्रवाई में मारे गए 198 फलस्तीनी नागरिक।

हमास के आतंकियों ने भारी मात्रा में रॉकेट दागे। इजरायल पर हुए हमास के रॉकेट हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले को युद्ध बताया है।

इजरायल पर हमास के आतंकियों ने भारी मात्रा में रॉकेट दागे। इजरायल पर हुए हमास के रॉकेट हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इजरायल के चिकित्सा अधिकारियों के अनुसार, आतंकवादी हमले में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं। इसके अलावा 908 घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले को युद्ध बताया है। उन्होंने कहा कि हमास आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया है। हम युद्ध के लिए तैयार हैं और उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। बता दें कि हमास आतंकियों के इस हमले को लेकर भारत सरकार ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है।

शनिवार को आतंकी संगठन हमास की तरफ से इजरायल के कई ठिकानों पर किए गए आतंकी हमले के बाद भारत अपने रणनीतिक साझेदार इजरालय के हालात पर पैनी नजर रख रहा है। विदेश मंत्रालय और वित्त मंत्रालय बेहद सतर्क हैं। इजरायल में इस समय 18 हजार भारतीयों के होने की सूचना है। इसमें 900 के करीब छात्र हैं। इजरायली विदेश मंत्रालय ने बताया कि हमास आतंकवादियों के हमलों में लगभग 100 इजरायली नागरिक मारे गए और 900 से अधिक घायल हुए।

जर्मनी की एयरलाइन लुफ्थांसा ने इजरायल पर हुए आतंकी हमले के बाद बड़ा फैसला लिया है। एयरलाइन लुफ्थांसा ने इजरायल जाने वाली फ्लाइटों में कटौती का निर्णय लिया है। लुफ्थांसा ने बताया कि इजरायल की मौजूदा सुरक्षा स्थिति को देखते हुए तेल अवीव से आने और जाने वाली लुफ्थांसा की अन्य सभी उड़ानें रद कर दी गई हैं। इजरायल पर हुए हमास के रॉकेट हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इजरायल के चिकित्सा अधिकारियों के अनुसार, आतंकवादी हमले में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं। इसके अलावा 908 घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हमास आतंकियों के रॉकेट हमले के बाद अब इजरायल की जवाबी कार्रवाई जारी है। फलस्तीन का कहना है कि इजरायल की जवाब में गाजा में कम से कम 198 लोग मारे गए हैं। फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय इस हमले में 1,610 लोग घायल हुए हैं और 198 लोगों की जान गई है। इजरायल पर हुए आतंकी हमले के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की है। इजरायल के पीएम कार्यालय ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि वह उनके साथ खड़े हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिका इजरायल के आत्मरक्षा के अधिकार का पूरा समर्थन करता है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने इजरायल पर हुए आतंकवादी हमले की निंदा की। उन्होंने कि इजरायल पर आतंकवादियों ने हमला किया है और इजरायल को अपने देश पर हुए इस हमले का जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुनिया को एकजुट होकर खड़ा होना, चाहिए ताकि आतंक कहीं भी और किसी भी समय जीवन को तोड़ने या वश में करने का प्रयास न करे।

हमास आतंकियों द्वारा इजरायल पर हमले किए जाने के बाद एयर इंडिया की फ्लाइट को रद कर दिया गया है। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि नई दिल्ली से तेल अवीव और तेल अवीव से नई दिल्ली की उड़ानों को हमास के हमले के बाद सुरक्षा की स्थिति के मद्देनजर रद कर दिया गया है। यात्रियों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार हर संभव सहायता दी जा रही है।

Related posts

विधानसभा पर अजीबो-गरीब टिप्पणी पर घिरे नीतीश कुमार, तेजस्वी ने ‘सेक्स एजुकेशन’ बताकर किया बचाव।

doonprimenews

मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, BJP विधायक दल की बैठक में फैसला

doonprimenews

निज्जर के बाद पन्नू की हत्या की आशंका! डरे खालिस्तानी समर्थकों ने अमेरिकी गुरुद्वारे में भारतीय राजदूत से की धक्का-मुक्की।

doonprimenews

Leave a Comment