Doon Prime News
Breaking News

हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट के बीच एनडीआरएफ ने मंडी में बादल फटने की घटना वाले स्थानों से फंसे हुए 51 लोगों को बचाया।

चूंकि हिमाचल प्रदेश लगातार बारिश के कहर से जूझ रहा है, आईएमडी ने पहाड़ी राज्य में येलो अलर्ट जारी किया है।मंडी: राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के शेहनु गौनी और खोलानाला गांवों में बादल फटने की घटना स्थलों पर फंसे 51 लोगों को बचाया, अधिकारियों ने कहा। हिमालयी राज्य में भारी बारिश, भूस्खलन और बादल फटने के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों से व्यापक विनाश और मौतें हुई हैं।

इस बीच, गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में भारी भूस्खलन के बाद कई घर ढह गए। अधिकारियों ने कहा कि 2,237 नल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं और 9,924 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने कहा कि 300 दुकानें और 4783 गौशालाएं क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गुरुवार को मंडी जिले के कुकलाह के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और राज्य के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए राशन की व्यवस्था करने का आग्रह किया।”राज्य में भारी बारिश के कारण हुए भारी नुकसान को ध्यान में रखते हुए, मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा किया है। आज एक दो मंजिला स्कूल की इमारत ढह गई और लगभग सभी घर असुरक्षित हो गए हैं क्योंकि उनमें दरारें आ गई हैं। लगभग छह लोगों की जान चली गई है एक दिन, “पूर्व एचपी सीएम ने कहा।

Related posts

दिल्ली के स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

doonprimenews

Instagram पर जल्द मिलेगा ये नया धांसू फीचर, एक क्लिक से छोटे ग्रुप में शेयर कर सकेंगे इंस्टा स्टोरी। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में एक दिन में 12 नवजात शिशु समेत 24 मरीजों की मौत। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment