Doon Prime News
Breaking News

Diwali 2023: जवानों के साथ दिवाली मनाने लेप्चा पहुंचे PM Modi, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें।

पूरे देश में दिवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी बीच हर साल की तर इस साल भी प्रधानमंत्री मोदी अपनी दिवाली मनाने के लिए देश के जवानों के बीच पहुंचे हैं। इस साल पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के लेप्चा में सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मना रहे हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर खूबसूरत तस्वीरें भी शेयर की है।

पूरे देश में दिवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी बीच, हर साल की तर इस साल भी प्रधानमंत्री मोदी अपनी दिवाली मनाने के लिए देश के जवानों के बीच पहुंचे हैं। इस साल पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के लेप्चा में सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मना रहे हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर खूबसूरत तस्वीरें भी शेयर की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इस दौरान की कुछ खूबसूरत तस्वीरें शेयर की है। इस पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा, “हमारे बहादुर सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचा।” मालूम हो कि पीएम मोदी ने अपने पद संभालने के बाद हर साल की दिवाली देश के सुरक्षा बलों और जवानों के साथ मनाई है। उन्होंने साल 2014 में सियाचिन ग्लेशियर में, साल 2015 में पंजाब के अमृतसर में, वर्ष 2016 में हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में और वर्ष 2017 में कश्मीर के गुरेज में, 2018 में प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के केदारनाथ में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी।

इसके बाद अपने दूसरे कार्यकाल में पीएम मोदी ने साल 2019 में जम्मू संभाग के राजौरी में सेना के जवानों के साथ, वर्ष 2020 में राजस्थान के जैसलमेर में, वर्ष 2021 में राजौरी जिला के नौशहरा और पिछले साल करगिल में सैनिकों को साथ दिवाली मनाई थी। दिवाली के शुभ अवसर पर पीएम मोदी ने देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने पोस्ट में लिखा, “देश के अपने सभी परिवारजनों को दीपावली की ढेरों शुभकामनाएं। ये खास त्योहार आपके जीवन में खुशियां, समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य लाए।”

दीवाली को लेकर देशभर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली, मुंबई सहित सभी बड़े शहरो में विशेष इंतजाम किए गए हैं. कोलकाता पुलिस ने रविवार को काली पूजा और दिवाली समारोह के दौरान शहर में कानून-व्यवस्था को बाधित करने और प्रतिबंधित पटाखे जलाने के किसी भी प्रयास पर नजर रखने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं. अधिकारी ने कहा कि रविवार को कोलकाता में 5,000 से अधिक पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे, क्योंकि यहां बड़ी संख्या में लोग त्योहार मनाने के लिए सड़कों पर निकलेंगे.पुलिस अधिकारी ने शनिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘हमने दिवाली और काली पूजा समारोहों के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं. हमारे अधिकारी कानून-व्यवस्था बनाए रखेंगे और साथ ही इस बात पर भी नजर रखेंगे कि प्रतिबंधित पटाखे तो नहीं फोड़े जा रहे हैं.”शॉपिंग मॉल, बाजार, धार्मिक स्थल, रेलवे स्टेशन और घाटों के अलावा शहर के महत्वपूर्ण चौक-चौराहों पर पुलिस की तैनाती की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि 35 सहायक आयुक्तों के अलावा उपायुक्त रैंक के लगभग 21 पुलिस अधिकारी ड्यूटी पर होंगे.

Related posts

समुद्र में एक और जहाज पर मिसाइल से हमला, लगी आग; इंडियन नेवी ने पहुंचाई मदद। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Breaking news – कृष्ण जन्मभूमि विवाद: मस्जिद कमेटी को सुप्रीम कोर्ट से मिला बड़ा झटका, हाई कोर्ट के फैसले में दखल देने से इनकार

doonprimenews

2036 ओलंपिक के सफल आयोजन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा भारत: IOC के 141वें सत्र में बोले PM मोदी।

doonprimenews

Leave a Comment