Doon Prime News
Breaking News

2036 ओलंपिक के सफल आयोजन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा भारत: IOC के 141वें सत्र में बोले PM मोदी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के 141वें सत्र का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी का 141वां सत्र भारत में होना बहुत ही खास है। 40 साल बाद भारत में आईओसी का सत्र होना हमारे लिए बहुत गौरव की बात है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के 141वें सत्र का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम का आयोजन मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में हुआ, जहां पर रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी सहित कई हस्तियां मौजूद रहीं।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी का 141वां सत्र भारत में होना बहुत ही खास है। 40 साल बाद भारत में आईओसी का सत्र होना हमारे लिए बहुत गौरव की बात है।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा कि भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में बहुत शानदार जीत दर्ज की है। दरअसल, भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,कि हम भारतीय सिर्फ खेल प्रेमी नहीं बल्कि खेल को जीने वाले लोग हैं, यह हजारों सालों के इतिहास में रिफ्लेक्ट होता है। सिंधु घाटी सभ्यता हो, हजारों वर्ष पहले का वैदिक काल हो या फिर उसके बाद का टाइम पीरियड हो, हर काल में खेल को लेकर भारत की परंपरा बहुत समृद्ध रही है। हमारे यहां हजारों साल पहले लिखे ग्रंथ में, 64 विधाओं में पारंगत होने की बात कही जाती है। इनमें से अधिकांश विधाए खेलों से जुड़ी हुई थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले ओलंपिक में कई भारतीय एथलेटिक्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। हाल में संपन्न हुए एशियन गेम्स में भारत ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है। उससे पहले हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भी हमारे युवा एथलेटिक्स ने नए रिकॉर्ड बनाए हैं।

नरेन्द्र मोदी : भारत में खेल हमारी संस्कृति और जीवन शैली का अहम हिस्सा है। आप भारत के गांवों में जाएंगे तो पाएंगे कि बिना स्पोर्ट्स के हमारा हर त्योहार अधूरा है।

Related posts

रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के अगले मुख्यमंत्री, गुरुवार को लेंगे शपथ। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Breaking news – बस 3 दिन और… ‘गुरुवार शाम 5 बजे तक हर जानकारी सार्वजनिक हो’, इलेक्टोरल बॉन्ड का SBI पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश

doonprimenews

PoK में युवाओं को आतंकी संगठनों में शामिल होने के लिए किया जा रहा है मजबूर, UN में बोले एक्टिविस्ट। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment