Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, पहाड़ों में बारिश से तापमान में गिरावट; हिमपात के आसार।

रविवार को देहरादून में सुबह से ही आंशिक बादलों के बीच धूप की आंख-मिचौनी चलती रही। शाम को हवा चलने से ठिठुरन बढ़ गई। उधर पहाड़ों में कहीं-कहीं घने बादलों के बीच हल्की बूंदाबांदी भी हुई जिससे कंपकंपी बढ़ गई। चारधाम समेत आसपास के क्षेत्रों में न्यूनतम पारा शून्य से नीचे बना हुआ है और अधिकतम पारे में भी गिरावट आ रही है।

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादलों के साथ घने बादल मंडरा रहे हैं। जिससे तापमान में कमी दर्ज की जा रही है। साथ ही पहाड़ों में सुबह-शाम कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है। देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में सुबह-शाम ठंडक बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी सोमवार को प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा और हिमपात के आसार हैं। जबकि, निचले क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। रविवार को देहरादून में सुबह से ही आंशिक बादलों के बीच धूप की आंख-मिचौनी चलती रही। शाम को हवा चलने से ठिठुरन बढ़ गई। उधर, पहाड़ों में कहीं-कहीं घने बादलों के बीच हल्की बूंदाबांदी भी हुई, जिससे कंपकंपी बढ़ गई। चारधाम समेत आसपास के क्षेत्रों में न्यूनतम पारा शून्य से नीचे बना हुआ है और अधिकतम पारे में भी गिरावट आ रही है।

ज्यादातर क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में आंशिक से लेकर पूर्ण रूप से बादल छाये रह सकते हैं। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की वर्षा व बर्फबारी की संभावना है। निचले क्षेत्रों में आंशिक बादलों के बीच कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

Related posts

पेपर लीक मामला :उत्तराखंड में समूह -ग की भर्तियों के पेपर हो रहे लगातार लीक, अब 20हजार पदों पर भर्ती कराना सरकार के लिए है बड़ी चुनौती

doonprimenews

Lok sabha election 2024: गढ़वाल सीट से अनिल बलूनी ने भरा नामांकन, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत मुख्यमंत्री धामी रहे मौजूद , किया बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन

doonprimenews

Uttarakhand News- हेमकुंड साहिब (Hemkund Sahib) बर्फ से ढका, गोविंद घाट से सात किमी की दूरी तक तीन फीट बर्फ जमीं

doonprimenews

Leave a Comment