Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- हेमकुंड साहिब (Hemkund Sahib) बर्फ से ढका, गोविंद घाट से सात किमी की दूरी तक तीन फीट बर्फ जमीं

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही है सामने जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि Gurudwara Sri Hemkund Sahib Govind Ghat से 7 किमी की दूरी तक 2 से 3 फीट बर्फ से ढका हुआ है। वही, Gurdwara Sri Hemkund Sahib Management Trust की ओर से बताया गया कि Hemkund Sahib इस वक्त पूरी तरह बर्फ से ढका है।

बता दे की Gurdwara Sri Hemkund Sahib Management Trust के सेवादार घांघरिया तक निरीक्षण कर के आए। वही, Govind Ghat से 7 किलोमिटर दूरी तक 2 से 3 फीट बर्फ है बिछी है। इस वर्ष अभी तक की यह सबसे अधिक बर्फ़बारी है, जिससे बहुत राहत मिली है।

साथ ही वही Hemkund Sahib Management की ओर से कहा गया कि समय पर बर्फ बारी होना घटते ग्लेशियर के लिए अति आवश्यक होता है। उम्मीद करते हैं कि यदि इस वर्ष और बर्फ भी अभी पड़ जाती है तो यात्रा की तैयारी के लिए रास्ता खोलने के समय भारतीय सेना (Indian Army) को खुला मौसम मिलेगा और यात्रा भी समय से शुरू की जा सकेगी। फिलहाल, अभी यात्रा खोलने की तिथि सरकार एवं ट्रस्ट ने निश्चित नहीं की है।

वहीं, उत्तराखंड ((Uttarakhand) में आज से अगले 4 दिन तक मौसम साफ रहेगा। हालांकि, कुछ मैदानी इलाकों में सुबह-शाम हल्का कोहरा छाने और पर्वतीय इलाकों में पाला पड़ने के आसार हैं। लेकिन इससे तापमान में कोई खास असर नहीं पड़ेगा।

साथ ही वहीं Meteorological Center की ओर से जारी पूर्वानुमान के जानकारी के मुताबिक आपको बता दें 8 से 11 February तक पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं, हरिद्वार (Haridwar) और ऊधमसिंह नगर जिले (Udham Singh Nagar District) के कुछ इलाकों में सुबह-शाम के समय हल्का कोहरा छाने की संभावना है।

Related posts

Uttarakhand :बजट सत्र के बाद विधायकों के लिए लगाया जाएगा प्रशिक्षण शिविर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से करेंगे उद्घाटन

doonprimenews

Forest Guard Exam Breaking- इतने प्रतिशत अभ्यर्थियों ने नहीं दी वन दारोगा भर्ती परीक्षा, जाने क्या है इसके पीछे की वजह

doonprimenews

Uttarakhand :केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उड़ीसा रेल हादसे के कारण टाला वाइब्रेंट विलेज माणा का दौरा,विकास के मुद्दे पर करना था संवाद

doonprimenews

Leave a Comment