Doon Prime News
uttarpradesh

Breaking News- ठंड से बचाव के लिए योगी सरकार ने 75 जिलों के लिए 29 करोड़ रुपए किये जारी, जिस पर कंबल नहीं खरीदने पर मुख्यमंत्री योगी ने तीन जिलाधिकारियों से किया जवाब तलब

आज की यह खबर उत्तर प्रदेश के सामने आ रही है जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि शीतलहर (Cold Wave) और ठंड (Cold) के मौसम में जरूरतमंद लोगों को कंबल उपलब्ध कराने में लापरवाही पर Chief Minister ने संभल(Sambhal), एटा (Etah) और कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के जिलाधिकारी (District Magistrate) को नोटिस देकर जवाब तलब किया है।

बता दे की प्रदेश सरकार (State Government) ने शीतलहर और ठंड के मद्देनजर कंबलों की व्यवस्था के लिए सभी 75 Districts को कुल 29 Crore रुपये का बजट जारी किया है। साथ ही वही 72 Districts में कंबलों की खरीद का कार्य पूरा कर लिया गया है। वही, Kanpur Dehat, Sambhal और ETA में कंबल खरीद नहीं होने पर Chief Minister Yogi Adityanath ने नाराजगी व्यक्त की है।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि CM ने निर्देश दिए हैं कि कहीं पर भी अलाव और कंबल की कमी नहीं होनी चाहिए। वहीं, इसके अलावा उन्होंने कंबल की गुणवत्ता से भी किसी प्रकार का समझौता नहीं करने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि 20 December तक प्रदेश में 3,30,794 कंबलों की खरीद पूरी कर ली गई है, जबकि, 45,293 कंबलों को वितरित भी किया जा चुका है। वहीं, प्रदेशभर में 1,199 रैन बसेरों को संचालित किया जा चुका है। अलाव जलाने के लिए प्रति तहसील 50 हजार रुपये का बजट भी जारी किया है। उल्लेखनीय है कि राज्य आपदा मोचक निधि में शीतलहर से बचाव के लिए 120 करोड़ रुपये का प्रावधान है।

Related posts

दो बच्चों की मां के साथ बरेली में हुआ रेप, वीडियो बनाकर किया वायरल ; पीड़िता ने लगाई SSP से मदद की गुहार।

doonprimenews

रुड़की में बाइक सवार 4 बदमाशों ने महिला को मारी गोली, बेटा था निशाना, मां हो गई घायल

doonprimenews

रुड़की: वेंडिंग जोन को लेकर चल रहा विरोध थमा, निगम ने निकाला हल

doonprimenews

Leave a Comment