Doon Prime News
uttarpradesh

3 नाबालिग छात्राएं अचानक हुई लापता ,दिन रात एक कर police खंगाल रही है जानिए पूरा मामला

Uttarpradesh के lakhimpur खीरी में शनिवार घर से college के लिए निकलने के बाद लापता हुई तीन सहेली छात्राओं की तलाश के लिए police ने दिन-रात एक कर दिया। शनिवार शाम 6 बजे मामले की जानकारी के बाद police हर angle से तीनों लड़कियों का पता लगाने में जुटी रही। खुद SP विजय ढुल पूरी रात निघासन से पलिया तक दौड़ लगाते रहे। दुकानों, मकानों और बैंकों आदि कई जगहों पर लगे CCTV footage खंगालीं। शक के आधार पर ले जाए गए नवयुवकों से पूछताछ जारी रही। तीनों किशोरियों के घरों से उनकी डायरी वगैरह चेक की। एक छात्रा के घर से मिले Mobile और उसकी निजी डायरी के आधार पर police ने काफी कुछ अंदाजा लगा लिया है। पुलिस ने जल्द की उनकी बरामदगी की उम्मीद जाहिर की है।

यह भी पढ़े – आज इन भारतीय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का स्थापना दिवस ,राष्ट्रपति और पीएम ने दी शुभकामनाएं

शनिवार को कस्बे के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज की चौदह-चौदह साल की कक्षा नौ की तीन छात्राएं लापता हो गईं। निघासन कस्बे की दो और रकेहटी की एक छात्रा शनिवार सुबह अपने-अपने घरों से college के लिए निकलीं। तीनों सहेलिया हैं। इसके बाद देर शाम तक वे अपने घर नहीं पहुंचीं। घरवालों ने उनकी खोजबीन की लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला। शाम करीब छह बजे police को सूचना दी गई। सूचना पाकर पहुंचे कोतवाल रामलखन पटेल और सीओ सुबोध जायसवाल ने college में पूछताछ की। वहां से पता चला कि एक लड़की कालेज में एक टीचर के पास सुबह आठ बजे tution पढ़ने पहुंची थी और नौ बजे चली गई थी।

पकड़े गए युवक से police ने की पूछताछ

तीन लड़कियों के इस तरह गायब होने की सूचना पाकर एसपी विजय ढुल रात करीब साढ़े आठ बजे निघासन पहुंचे और कालेज प्रिंसिपल, छात्राओं के घरवालों और शक के आधार पर पकड़े गए युवकों से पूछताछ की। उन्होंने छात्राओं की खोज के लिए निघासन सीओ सुबोध जायसवाल, कोतवाल रामलखन पटेल, इंस्पेक्टर क्राइम संजय यादव व कस्बा इंचार्ज जेपी यादव और एसओजी की चार टीमें बनाते हुए उनको जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने खुद पुलिस अफसरों के साथ सड़कों के किनारे कस्बे की दुकानों, मकानों और बैंकों आदि में लगे Cctv camera  की footage खंगालीं। इससे टीम को पता चला कि तीनों छात्राएं प्राइमरी स्कूल के पास बंधन बैंक वाली गली में होकर पलिया बस अड्डे पहुंची थीं। 

पलिया में भी खंगाले सीसीटीवी कैमरेइस पर शनिवार रात ही एसपी समेत अन्य पुलिस अफसर पलिया पहुंच गए। एसपी के निर्देश पर पलिया सीओ अभय प्रताप और कोतवाल हरकेश राय ने सभी पेट्रोल पंपों व अन्य जगहों की सीसीटीवी फुटेज चेक कीं। इसके अलावा रेलवे स्टेशन और रोडवेज तथा निजी बस अड्डे पर पूछताछ की। इससे यह प्रकाश में आया कि तीनों छात्राओं ने पलिया में एक टायलेट में जाकर स्कूली यूनीफार्म बदलकर दिल्ली जाने वाली ट्रेन की पूछताछ के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं। वहां वे ट्रेन के बारे में पूछ रही थीं। पुलिस ने तीनों नाबालिग छात्राओं के फोटो और पहचान जारी करते हुए लोगों से इनको देखने पर दो मोबाइल नंबर देते हुए इन पर पुलिस को इत्तिला करने की अपील भी की है। तीनों सहेलियों की तलाश में पुलिस टीम दिल्ली रवाना हो गई है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

सांवला होना महिला के लिए बना अभिशाप, पति ने निकाह के 9 महीने बाद दिया तीन तलाक

doonprimenews

सांवला होना महिला के लिए बना अभिशाप, पति ने निकाह के 9 महीने बाद दिया तीन तलाक

doonprimenews

आरोपी सूरज बदहवास हालत में छात्रा को ई-रिक्शा में छोड़कर भागा था,चार टीमें पुलिस की तलाश में जुटी

doonprimenews

Leave a Comment