Doon Prime News
uttarpradesh

सांवला होना महिला के लिए बना अभिशाप, पति ने निकाह के 9 महीने बाद दिया तीन तलाक

 तीन तलाक

बरेलीः जिले में सांवला होना एक महिला के लिए अभिशाप बन गया. खूबसूरत नहीं होने पर ससुरालियों ने दहेज की मांग करने लगे और जब यह मांग पूरी नहीं हुई तो पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया. तहीर पर कैंट थाना पुलिस ने पीड़िता के पति सहित 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.कैंट थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता का निकाह 9 महीने पहले 7 मार्च को आलम के साथ हुआ था.

पीड़िता की मानें तो जब उसका निकाह आलम के साथ हुआ तो उसके पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से दान-दहेज दिया था. पीड़िता का आरोप है कि उसका पति आलम खूबसूरत और वो काली है, जिसके चलते उसे प्रताड़ित किया जा रहा था. उसका पति उसे अपनी पत्नी के लायक न होने की बात कहता था.पीड़िता ने आरोप लगाया कि निकाह में उसके पिता द्वारा दिए गए दहेज से उसके ससुराल वाले खुश नहीं थे और उससे भूखा, नंगा और भिखारी कहकर बुलाते थे.

यह भी पढ़े –  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज उत्तराखंड दौरे पर , शहीदों के परिजनों को करेंगे सम्मानित 

निकाह में कम दहेज लाने का ताना देकर उसका उत्पीड़न करते थे. पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके पति और ससुराल वाले मायके से जमीन बिकवा कर 10 लाख रुपये लाने की मांग कर रहे थे ताकि वह कार खरीद सकें. जब उसने मायके से 10 लाख रुपये लाने से मना कर दिया तो उसके साथ मारपीट की गई. इतना ही नहीं उसे तीन तलाक बोलकर घर से निकाल दिया गया.पीड़िता ने बताया कि वह अपने मां-बाप की इकलौती औलाद है और उसके पिता के नाम 10 बीघा जमीन है.

जिससे उसके पिता खेती कर अपने परिवार को पालते हैं. इसी जमीन को बेचकर उसके ससुरालीजन 10 लाख रुपये लाने की मांग कर रहे थे. पीड़ित महिला की शिकायत पर बरेली के कैंट थाने में शुक्रवार की शाम को महिला के पति आलम सहित ससुराल पक्ष के 8 लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. कैंट थाने के इंस्पेक्टर राजीव सिंह ने बताया कि एक महिला ने अपने पति पर सांवली होने का ताना देने और दहेज में मायके से 10 लाख रुपये लाने की मांग करते हुए उसके साथ मारपीट और तीन तलाक देने का मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस हर पहलू की जांच कर तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

पश्चिमी यूपी में मौसम ने दी गर्मी से राहत । सड़के जलमग्न। भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट ।

doonprimenews

Big Breaking- उत्तर प्रदेश के 8 स्थानों पर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) का पड़ रहा छापा, प्रयागराज-वाराणसी समेत इन जिलों में एक्शन

doonprimenews

रुड़की में बाइक सवार बदमाश ने हिप्नोटाइज कर महिला से लूटी सोने की चेन

doonprimenews

Leave a Comment