Doon Prime News
uttarakhand

Weather Update- झोंकेदार हवाएं चलने की चेतावनी के साथ साथ उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी

Weather

आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Weather Department ने प्रदेश के 6 Districts में शुक्रवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जबकि वही, प्रदेशभर में झोंकेदार हवाओं के साथ बारिश का Orange Alert जारी किया गया है।

साथ ही वही बता दे की Weather Department की ओर से Uttarkashi, Dehradun, Tehri, Nainital, Bageshwar और Pithoragarh में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वही इसके साथ ही Meteorological Center के Director Bikram Singh ने बताया, 25 June से पहले प्रदेश के पर्वतीय इलाकों कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।

ख़बर के मुताबिक़ बताया जा रहा है की राज्य में मानसून जल्द ही दस्तक दे सकता है। कहा जा रहा है की मानसून की गति बढ़ रही है। सामान्य तौर पर राज्य में मानसून आने की निर्धारित तिथि 21 से 22 June है। लेकिन उसके बावजूद भी करीब 2 सप्ताह पूर्व Weather Department ने अनुमान जताया था कि राज्य में मानसून अपने तय समय से 1 सप्ताह की देरी से पहुंचेगा। अब 28 से 29 June तक राज्य में मानसून आने का अनुमान जताया गया था।

Related posts

मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास एवं आबकारी विभाग के अन्तर्गत चयनित 27 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किये।

doonprimenews

नैनीताल में बड़ा हादसा, खाई में गिरी मैक्स, 8 लोगों की हुए मौत

doonprimenews

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार के रिटायरमेंट पर करन माहरा ने कि टिप्पणी , बोले- जाते-जाते अपने ऊपर जाग दाग जरूर लगा लिया

doonprimenews

Leave a Comment