Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Tunnel Collapse: वीके सिंह पहुंचे उत्तरकाशी, रेस्क्यू पर लिया अपडेट; सीएम ने की समीक्षा बैठक।

Uttarakhand Tunnel Collapse सिलक्यारा सुरंग हादसे में फंसे 40 श्रमिकों को आज 5 दिन हो गए हैं। श्रमिकों को सकुशल बाहर निकलने का खोज बचाओ अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। आज यहां केंद्रीय मंत्री वीके सिंह भी पहुंचे और हालात का जायजा लिया। ऊधर सीएम धामी ने अधिकारियों संग मीटिंग की। उन्होंने जहांअधिकारियों को निर्देश दिए और रेस्क्यू ऑपरेशन पर अपडेट लिया।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में 40 जिंदगियां पिछले पांच दिन से सुरंग में फंसी हैं। सिलक्यारा सुरंग हादसे में फंसे 40 श्रमिकों को आज 5 दिन हो गए हैं। श्रमिकों को सकुशल बाहर निकलने का खोज बचाओ अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। सुरक्षा कर्मियों ने सुरंग के 200 मीटर क्षेत्र को आम लोगों और मीडिया की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी है।इस रेस्क्यू ऑपरेशन में दूसरे राज्यों के साथ-साथ दूसरे देशों की टीमों से भी मदद ली जा रही है। वहीं, इस रेस्क्यू ऑपरेशन पर सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पल-पल की अपडेट ले रहे हैं। गुरुवार को सीएम धामी ने एक बार फिर से अधिकारियों से अपडेट लिया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री पिछले पांच दिनों से सुरंग में फंसे 40 मजदूरों को निकालने के लिए चल रहे राहत और बचाव कार्य की समीक्षा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सिलक्यारा उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे व्यक्तियों को निकालने का काम तेजी से चल रहा है। इसके लिए नई मशीनें लाई गई हैं। इन मशीनों से पांच से 10 मीटर तक की ड्रिलिंग हो चुकी है। उन्होंने कहा कि ये मशीन हर घंटे पांच से 10 मीटर ड्रिल करती है। ऐसे में उम्मीद है कि अंदर फंसे सभी व्यक्तियों को सुरक्षित निकाल लिया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर आज केंद्रीय मंत्री वीके सिंह भी उत्तरकाशी पहुंचे। घटनास्थल का जायजा लेने के बाद उन्होंने कहा कि इन मजदूरों को सही सलामत बाहर निकालने के लिए हम सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता मंत्री प्रसाद नैथानी ने चारधाम आल वेदर रोड पर सिलक्यारा सुरंग में बचाव कार्य के तौर-तरीके पर सवाल दागे। उन्होंने कहा कि 40 व्यक्तियों को बचाने के लिए ठोस प्रयास नहीं हो रहे हैं। समन्वय की कमी दिखाई दे रही है। उन्होंने राष्ट्रपति से हस्तक्षेप कर बचाव को ठोस कदम उठाने की मांग की। नैथानी प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

Related posts

MDDA ने मसूरी मासोनिक लॉज में 40 फ्लैट किए सील, अवैध निर्माण भी रोका

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPCL) ने बिजली उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए पहली बार उपभोक्ता स्वयं सेवा मोबाइल एप किया विकसित, अब मोबाइल एप से बिजली बिल भुगतान करने पर मिलेगी 1.5 % की छूट

doonprimenews

परेड ग्राउंड में रावण पुतला दहन के दौरान हुए नुकसान के लिए बन्नू बिरादरी दशहरा कमेटी को भरपाई करने के निर्देश

doonprimenews

Leave a Comment