Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :प्रदेश में भी दिखा बिपरजॉय का असर, बदला मौसम, देहरादून में चली तेज आंधी, नैनीताल में हुई वर्षा की बौछार

बड़ी खबर उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है। पहाड़ से मैदान तक बादल मंडरा रहे हैं। सोमवार को सुबह से धूप-छांव का खेल जारी रहने के बाद दोपहर बाद देहरादून में तेज आंधी चली, जिससे तापमान के गिरावट दर्ज की गई।


विकासनगर में भी मौसम का मिजाज बदला और तेज हवा चलनी शुरू हो गई है। यहां बादलों व तेज हवा के कारण गर्मी से कुछ निजात मिली है। वहीं नैनीताल में बौछारें पड़ींं, जिससे वहां ठंड बढ़ गई और मौसम सुहावना हो गया।बिपरजॉय के असर को देखते हुए प्रदेश में आज यानी सोमवार को भारी वर्षा, ओलावृष्टि और अंधड़ की चेतावनी जारी की गई है।


बता दें की चारधाम यात्रा मार्गों पर विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी श्रद्धालुओं से मौसम के पूर्वानुमान को देखकर ही यात्रा पर आने और इस दौरान सुरक्षित स्थानों पर ठहरने की अपील की है।

यह भी पढ़े –*Kedarnath Dham:भारी संख्या में बाबा केदारनाथ के दर्शन करने आ रहे हैं श्रद्धालु,57दिन में 10लाख पार हुआ तीर्थयात्रियों का आंकड़ा*


वहीं मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, उत्तराखंड में सोमवार को मौसम के तेवर तल्ख हो सकते हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं तीव्र बौछार, झोंकेदार हवाएं और ओलावृष्टि के आसार हैं।जबकि, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी, देहरादून और नैनीताल में गरज-चमक के साथ भारी वर्षा और 70 से 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चल सकता है। इसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Related posts

Uttarakhand Breaking- मौसम को देखते हुए 13 जुलाई तक हुआ रेड अलर्ट लागू, मौसम को देखते हुए करें यात्रा

doonprimenews

Uttarkhand: रामनगर पिरुमदारा में प्रियंका गांधी ने जनसभा को किया संबोधित , केन्द्र सरकार पर किया हमला,बोली 75 वर्षों में अगर कुछ नहीं हुआ, तो IIT, IIM और देश में AIIMS कहां से आए…?

doonprimenews

BREAKING NEWS : उत्तराखंड से बड़ी खबर , आईएएस अधिकारियों के विभागों में हुए फेरबदल

doonprimenews

Leave a Comment