Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पटवारी -लेखपाल भर्ती के उम्मीदवारों को दी बड़ी राहत,20नवंबर तक बढ़ाई गई आवेदन करने की तारीख

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पटवारी-लेखपाल भर्ती के उन उम्मीदवारों को राहत दी है, जो कि आयु गणना की दुश्वारी की वजह से आवेदन नहीं कर पा रहे थे। इन सभी उम्मीदवारों के लिए आयोग ने आवेदन की विंडो खोल दी है।आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से निकाली गई पटवारी-लेखपाल भर्ती में आवेदन करने वाले आवेदकों की आयु की गणना एक जुलाई 2020 के आधार पर की जा रही है।


जबकि नए उम्मीदवारों की आयु की गणना एक जुलाई 2022 के आधार पर की जा रही है। पुराने उम्मीदवारों की आयु की गणना में पटवारी के लिए आयु 28 वर्ष एक दिन और लेखपाल के लिए आयु 35 वर्ष एक दिन आ रही है। इस वजह से वह ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पा रहे थे।

यह भी पढ़े -**देहरादून में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में फिल्म फेस्टिवल का हुआ आगाज, कई बड़ी हस्तियाँ करने जा रही हैं शिरकत*


आपको बता दें की मामले में विवेकानंद ओझा ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हाईकोर्ट नैनीताल के आदेश के तहत ऐसे सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन का मौका दे दिया गया है। आयोग सचिव जीएस रावत के मुताबिक, ऐसे उम्मीदवार जो कि आयु की इस तकनीकी गड़बड़ी की वजह से आवेदन नहीं कर पाए, वह 20 नवंबर तक आयोग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। विज्ञापन की बाकी शर्तें यथावत रहेंगी।

Related posts

Uttarakhand Global Investors Summit 2023: निवेशकों से मिलने आज यूएई जा रहे हैं सीएम धामी, ये है पूरा शेड्यूल

doonprimenews

बड़ी खबर: आज Dhami कैबिनेट की बड़ी बैठक, होंगे कई फैसले।

doonprimenews

Uttarakhand : प्रदेश के 55स्वास्थ्य केंद्रों के भवनों की होगी रेट्रोफिटिंग,अस्पतालों को मिलेगा भूकंपरोधी कवच, पर्वतीय क्षेत्रों के दूरस्थ क्षेत्रों से होगी शुरुआत

doonprimenews

Leave a Comment