Doon Prime News
uttarakhand

बड़ी खबर: आज Dhami कैबिनेट की बड़ी बैठक, होंगे कई फैसले।

Uttrakhand से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के अनुसार बताया गया है कि राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज शाम 5:00 बजे Pushkar Singh Dhami की अध्यक्षता में सचिवालय में आयोजित की गई है बता दें कि कैबिनेट बैठक स्वामी 14 जून से शुरू हो रहे विधानसभा बजट सत्र के बजट से संबंधित प्रस्ताव पर लगेगी मुहर शेष 8 महीनों के लिए 40000 करोड़ से ज्यादा के बजट प्रस्ताव पर कैबिनेट से लग सकती है मोहर आर्थिक सर्वेक्षण Report पर भी कैबिनेट में हो सकती है चर्चा

वहीं, कृषि विभाग की मुख्यमंत्री किसान प्रोत्साहन योजना पर लग सकती है मोहर राज्य पशुधन मिशन योजना को भी कैबिनेट से मिल सकती है हरी झंडी स्वास्थ्य विभाग के कुछ प्रस्ताव भी कैबिनेट में लाए जा सकते हैं Pushkar singh dhami की अध्यक्षता में 10 जून को कैबिनेट बैठक होने जा रही है। सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट बैठक में राज्य के सालाना बजट के साथ ही उपनल कर्मचारियों का त्रैमासिक प्रोत्साहन विवाद का हल समेत अन्य कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को हरी झंडी मिल सकती है।

इसी दौरान 10 जून को धामी सरकार की कैबिनेट बैठक शाम 5 बजे से सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में होगी. 14 जून से शुरू होने जा रहे विधानसभा के बजट सत्र से पहले धामी सरकार की इस कैबिनेट बैठक में कई विधेयक और अध्यादेशों को कैबिनेट से मंजूरी मिल सकती है. चंपावत उपचुनाव के बाद मुख्यमंत्री Pushkar singh dhami की ऐतिहासिक जीत के बाद होने जा रही यह कैबिनेट बैठक इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़ें – *School of paramedical sciences के स्वास्थ्य जागरूकता सप्ताह का हुआ समापन* ।

आपको बता दें कि शुक्रवार को होने जा रही इस कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों के वेतन भत्तों के अलावा लंबे समय से आंदोलन पर चल रहे कर्मचारियों की मांग पर भी विचार हो सकता है. वहीं, इसके अलावा uniform civil code और भूमि सुधार कानून को लेकर के भी धामी सरकार अपना master stroke खेल सकती है. जिसे आने वाले विधानसभा सत्र में अमलीजामा पहनाने की कोशिश होगी. इसके अलावा विभागों के बजट संबंधी प्रस्ताव और अन्य कई विषयों पर इस कैबिनेट बैठक में मुहर लग सकती है.

Related posts

भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश के मामले में सीएम धामी ने जारी किए निर्देश

doonprimenews

यहां अज्ञात बीमारी के कारण एक ही परिवार के 2 बच्चों की मृत्यु , जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

मौसम विभाग का पूर्वांनुमान, अगले 4दिन हो सकती है बारिश -बर्फबारी, जाने आज कहाँ और कैसा है मौसम का हाल

doonprimenews

Leave a Comment