Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand : पुरोला की महापंचायत पर अड़ा प्रधान संगठन , डीएम की वार्ता नाकाम , मुख्यमंत्री धामी ने कानून को हाथ में ना लेने को कहा

चारधाम

नाबालिग लड़की को भगाने की कोशिश और एक खास समुदाय के व्यापारियों के उत्तरकाशी से पलायन का मामला सांप्रदायिक रंग लेता हुआ नजर आ रहा है ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के ट्वीट के बाद गरमाया माहौल, 15 जून को बुलाई गई महापंचायत रोकने के लिए जिला अधिकारी सोमवार को पुरोला पहुंचे।

दोनों समुदाय को समझाने के बाद भी बात नहीं बनी। पुरोला मसले पर कुछ मुस्लिम विधायक ने सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने यह साफ कह दिया कि किसी को भी कानून हाथ में लेने नहीं दिया जाएगा। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुरोला में महापंचायत और समुदाय विशेष के लोगों के पलायन के मामले को सोमवार को ओवैसी के ट्वीट ने नई हवा दे दी उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि भाजपा सरकार का काम है कि गुनहगारों को जेल भेजे और जल अमन कायम हो 15 जून को होने वाली महापंचायत पर तुरंत रोक लगाई जाए। वहां रह रहे लोगों को सुरक्षा प्रदान की जाए। वहां से पलायन कर गए लोगों को वापस बुलाने का इंतजाम भी किया जाए।

ट्विटर पर यह मामला सेव उत्तराखंड, सेव उत्तराखंड हिंदू , सेव उत्तराखंड मुस्लिम हैशटैग से ट्रेंड करने लगा। सियासत गरमाई तो सरकार भी एक्शन में आई एक और जहां पुरोला ब्लाक के ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष अंकित सिंह रावत ने एसडीएम को ज्ञापन देकर शांतिपूर्ण महापंचायत के प्रति अपना रुख स्पष्ट किया। तो दूसरी तरफ जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने महापंचायत रोकने की अपील की प्रधान संगठन ने इससे साफ इनकार कर दिया। देर रात तक डीएम रूहेला और एसपी अर्पण यदुवंशी की कोशिश जारी थी।

भाजपा ने कहा लव जिहाद लैंड जिहादी अस्वीकार्य

पुरोला विवाद पर ओवैसी की प्रतिक्रिया प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा को नागवार गुजरी पार्टी ने पलटवार करते हुए लिखा कि ओवैसी की लव जिहाद वाह लैंड जिहाद की पैरोंकारी अस्वीकार्य है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि ओवैसी ना तो मुस्लिम समुदाय के स्वीकार्य नेता और ना ही उनके हितेषी हैं। नफरत फैलाकर हर जगह वोट बैंक की राजनीति करते हैं. राज्य में डेमोक्रेसी को बदलने की कोशिशों को किसी भी तरह से सफल नहीं होने दिया जाएगा। किसी को भी कानून को हाथ में नहीं लेना चाहिए कोई भी कानून से ऊपर नहीं है । उनके जहरीले बोल देवभूमि के शांत वातावरण को अशांत नहीं कर सकते।

मुस्लिम समुदाय का पलायन रोके मुस्लिम जनप्रतिनिधिमंडल

मुख्यमंत्री से मिला मुस्लिम जनप्रतिनिधि मंडल पुरोला मामले में जनप्रतिनिधियों का प्रतिनिधिमंडल सोमवार की शाम को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिला उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब चमक लक्सर विधायक हाजी मोहम्मद शम्स शहजाद राज्य हज समिति सदस्य नफीस अहमद ने मांग की कि पहाड़ में माहौल खराब कर रहे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए पीढ़ियों से राज्य में रह रहे लोगों को कुछ असामाजिक तत्व प्रताड़ित कर रहे हैं जिससे समुदाय विशेष के लोग पलायन कर रहे हैं

दुकानों में की तोड़फोड़ का वीडियो वायरल जांच होगी

जांच को भेजा पुरोला विवाद के बीच वायरल हुआ तोड़फोड़ का वीडियो पुलिस ने जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेज दिया है पुलिस अधिकारियों के अनुसार यह वीडियो प्रथम दृष्टया बड़कोट का लग रहा है. ऐसे में एफएसएल की जांच के बाद ही सत्यता का पता किया जा सकता है साथ ही आने वाली 15 जून को प्रस्तावित महापंचायत की हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर मुरुगेशन ने एसपी उत्तरकाशी को निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जो भी कानून को अपने हाथ में लेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

मुस्लिम संगठन ने भी 18 को बुलाई महापंचायत

राजधानी में मुस्लिम समुदाय की महापंचायत 18 जून को पुरोला विवाद के बीच मुस्लिम समुदाय ने देहरादून में 18 जून को महापंचायत का ऐलान कर दिया है . इसमें पर्वतीय इलाकों से मुस्लिम समाज के लोगों के पलायन पर चर्चा होगी. पलटन बाजार स्थित जामा मस्जिद के शहर काजी मौलाना मोहम्मद अहमद कासमी ने कहा कि पर्वतीय इलाकों में समाज के लोगों का पलायन करना दुख की बात है. इसके खिलाफ में गांधी रोड स्थित पुराने बस स्टैंड के पीछे महापंचायत की जाएगी जिसमें प्रदेशभर से समाज के लोग हिस्सा लेंगे।

Related posts

Uttarakhand के इस लड़के ने राज्य का नाम किया रोशन, ISRO में बना वैज्ञानिक

doonprimenews

भाजपा विधायको ने ही सरकार पर उठाया नीति और नियम पर सवाल
सदन मै गूंजा औट्सकोरिंग का मुद्दा

doonprimenews

उत्तराखंड :आज गोपेश्वर से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा,प्रदेश सरकार पर लगे कई तरह के आरोप

doonprimenews

Leave a Comment