Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- धूमधाम से लोगों ने मनाया नया साल, खूब छलका जाम, आबकारी विभाग की हुई खूब चांदी

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि Hazaribagh में New year के स्वागत और पुराने वर्ष विदाई को लेकर उत्साह और उमंग की बीच लोग एक दो नहीं, बल्कि 3.20 Crore की शराब पी गए। बता दे की 2022 में शराब (Liquor) बिक्री का नया रिकॉर्ड बना है। अकेले 31 December को 1.64 Crore की शराब की बिक्री हुई है। 2022 से यह 58 Lakh रुपये अधिक है।

बता दे की 2022 में 31 December को 1 Crore 6 Lakh रुपए की शराब (Liquor) बिक्री हुई थी। पिछले 3 दिनों को बिक्री जोड़ दिया जाए तो यह संख्या 3.20 Crore को पार कर जाएगी। वही, Assistant Product Officer Sunil Kumar Chaudhary के अनुसार 29 December को 76 Lakh, 30 December को 83 Lakh और 31 को December को बिक्री के सारे रिकॉर्ड टूट गए।

साथ ही वही Hazaribagh में विभिन्न देशी और विदेशी शराब (Liquor) के 73 दुकानों की मदद से 1.64 Crore रुपये की शराब बिक्री की गई। इतना ही नहीं, एक January को भी 70 Lakh रुपये से अधिक की बिक्री हुई है, जबकि, औसत बिक्री जिले में 58-70 Lakh रुपये की होती है।

वही, शराब (Liquor) बिक्री से गदगद District Assistant Production Officer Sunil Chaudhary ने बताया कि अबतक का Hazaribagh में शराब बिक्री की सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं।

साथ ही Assistant Commissioner Sunil Chaudhary ने बताया कि जिले में शराब (Liquor) की औसत बिक्री माह वार समयानुसार 18-20 Crore की होती है। होली, नए साल जैसे मौके पर विशेष मौके पर शराब की बिक्री दो गुनी हो जाता ही हैं। 31 December को भी जिले में दो गुनी शराब की बिक्री की गई।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि यह राजस्व की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। वहीं, बात करें वैध और अवैध की तो जिले में अकेले 31 December को 2 Crore से अधिक की शराब (Liquor) बिक्री हुई है। एक January को हुई शराब बिक्री को इसमें जोड़ दें तो यह आंकड़ा ढाई करोड़ के पार कर गया।

Related posts

अब एक क्लिक में पता चलेगा सरकारी स्कूलों के बच्चों का सालभर का प्रदर्शन,विभाग की ओर से पोर्टल पर अंक अपलोड करने के निर्देश जारी

doonprimenews

Uttrakhand में जमीन खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, अब घर बैठे ही देख सकेंगे अपनी मनपसंद Location की जमीन

doonprimenews

उत्तराखंड मै चला ऑपˈरेश्‌न्‌ मुक्ति अभियान, बच्चों से करवाई जा रही थी भिक्षावृत्ति

doonprimenews

Leave a Comment