Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- सीबीआई (CBI) ने आईटीबीपी बॉर्डर गेट देहरादून में तैनात तत्कालीन कमांडेंट, 2 इंस्पेक्टर और 3 बड़े व्यापारियों के खिलाफ लाखों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप में किया मुकदमा दर्ज

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि CBI ने ITBP Border Gate (Dehradun) में तैनात तत्कालीन Commandant, Two Inspectors और 3 बड़े व्यापारियों के खिलाफ लाखों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। बता दे की आरोपियों पर 2017 से 2019 तक जवानों को मिलने वाले Logistics, Meat, Fish, Egg, Milk और Fruit की आपूर्ति में करीब 70 Lakh रुपये के घोटाले का आरोप है। यह घोटाला उन्होंने बिलों में काट-छांट और ओवरराइटिंग कर किया।

बता दे की Home Ministry की अनुमति के बाद CBI ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इससे पहले भी Accused Commandant, Inspector समेत अन्य के खिलाफ चमोली (Chamoli) स्थित International Border में केरोसिन की आपूर्ति में घोटाला करने पर दर्ज मुकदमे में CBI Chargesheet दे चुकी हैं। आरोपी कमांडेंट वर्तमान में बिहार ((Bihar) में तैनात बताया जा रहा है।

साथ ही वही CBI को दी गई शिकायत में Commandant 23 Battalion ITBP Piyush Pushkar ने बताया कि Commandant Ashok Kumar Gupta ने देहरादून (Dehradun) में तैनाती के दौरान 2017 से 2019 के बीच तत्कालीन SI GD Sudhir Kumar और Anusuya Prasad ने निजी व्यापारियों के साथ मिलीभगत कर सरकारी (Government) खरीद में बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितताएं कीं।

वही, जवानों को मिलने वाले Ration, Mutton, Chicken, Fish, Eggs, Cheese, Milk, Fruits आदि की आपूर्ति के बढ़े हुए बिल पेश करने, आधिकारिक रिकॉर्ड में बदलाव करने, बिलों में काट-छांट कर ITBP को 70,56,787 रुपये वित्तीय हानि पहुंचाईं। इस मामले में हुई आंतरिक जांच में खुलासा होने पर IG Northern Frontier Border Dehradun ने Home Ministry से मुकदमे की अनुमति मांगी।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि Home Ministry ने इस मामले में मुकदमे की अनुमति दी गई। इसके बाद वर्तमान Commandant Piyush Pushkar ने CBI को तहरीर दी। वहीं, CBI Dehradun Branch के SP Satish Kumar Rathi ने मुकदमा दर्ज करते हुए पूरे मामले की विस्तृत जांच Inspector Sharad Chand Gusai को सौंपी है। इधर, कमांडेंट के खिलाफ भ्रष्टाचार का दूसरा मुकदमा दर्ज होने से उनके कार्यकाल में तैनात अन्य अफसरों, जवानों एवं वाहिनी को आपूर्ति करने वाले व्यापारियों में हड़कंप मचा है।

Related posts

चोरी की घटना को देहरादून की पुलिस ने किया खुलासा

doonprimenews

रुड़की पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता छापा मारकर किया स्पा सेंटर का खुलासा, 11 लोगो को लिया हिरासत में

doonprimenews

Uttarakhand :दोपहर बाद मौसम ने ली करवट, यमुनोत्री, औली समेत ऊंचाई वाले इलाकों में हुई बर्फबारी

doonprimenews

Leave a Comment