Doon Prime News
uttarakhand

आंगनबाड़ी वर्कर को मिला दिवाली का तोहफा, मुख्यमंत्री धामी ने एक हज़ार रूपये की प्रोत्साहन राशि को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री धामी

इस वक़्त की बड़ी खबर उत्तराखंड से जहाँ सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आंगनबाड़ी वर्कर के लिए दीवाली तोहफा के रूप में एक-एक हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि स्वीकृत कर दी है। जी हाँ बता दें की प्रोत्साहन राशि सभी आंगनबाड़ी वर्कर, सहायिकाओं और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मिलेगी।


आपको बता दें की आंगनबाड़ी वर्करों को पहली बार एडवांस मानदेय मिला है। उन्हें अक्तूबर माह का मानदेय मिल गया है। महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने गुरुवार को कुल 35 हजार आंगनबाड़ी वर्कर के लिए 23.48 करोड़ रुपये का मानदेय ऑनलाइन माध्यम से उनके खाते में जमा किया। वहीं मुख्यमंत्री धामी ने आंगनबाड़ी वर्करों के लिए प्रोत्साहन राशि एक-एक हजार रुपये स्वीकृत की है।


वहीं यमुना कॉलोनी में स्थित कैम्प कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में रेखा आर्य ने पीएफएमएस सॉफ्टवेयर के माध्यम से उक्त धनराशि जारी की। इस अवसर पर उन्होंने सभी आंगनबाड़ी वर्कर से अपना मोबाइल नंबर, अपने बैंक अकाउंट से लिंक कराने की अपील की। ताकि उन्हें हर माह मानदेय मिलने की जानकारी बैंक से मिलती रहे। उन्होंने सभी आंगनबाड़ी वर्कर को दीपावली पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए कहा कि त्यौहार के मौके पर विभाग ने तत्परता से मानदेय जारी किया है, ताकि सभी के घर में त्यौहार की रौनक बनी रहे।

यह भी पढ़े –650में से 320परिवारों को मिली कश्मीर की नागरिकता अब कर सकेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग,हर किसी के चेहरे में दिखा संतुष्टि का भाव*

इतना ही नहीं,उन्होंने कहा कि सरकार आंगनबाड़ी वर्कर की लगन और मेहनत का सम्मान करती है, इसलिए सरकार का हमेशा प्रयास रहता है कि आंगनबाड़ी वर्कर का मानदेय समय से जारी हो सके। इस अवसर पर विभागीय सचिव हरी चंद सेमवाल प्रमुख रूप से उपस्थित हुए। विभागीय मंत्री रेखा आर्य ने प्रोत्साहन राशि के लिए सीएम का आभार व्यक्त किया है।

Related posts

Uttarakhand Rajya Sabha Elections 2024- 27 फरवरी को विधानसभा में होगा मतदान, शाम पांच बजे से होगी मतगणना

doonprimenews

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के नाम से हरिद्वार रेलवे स्टेशन सहित उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी

doonprimenews

शादी से लौट रहा था वाहन, सतपुली के पास खाई में गिरा,हादसे में दो महिलाओं की मौत, दो बच्चे घायल

doonprimenews

Leave a Comment