Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand:एक बार फिर मान बढ़ाएंगी गोल्डन गर्ल, चीन में करेंगी देश का प्रतिनिधित्व, वॉक रेस के लिए हुआ चयन

उत्तराखंड की मानसी नेगी जो की गोल्डन गर्ल नाम से भी मशहूर है। एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उत्तराखंड के साथ-साथ देश का भी मान बढ़ाएंगी। चीन में चल रहे वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में 20 किलोमीटर वॉक रेस के लिए उनका चयन हुआ है। मानसी आजकल चीन में ही है और वे चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।


बता दें की मूल रूप से चमोली जिले मझोठी गांव की मानसी ने पिछले साल गुवाहाटी में 11 से 15 नवंबर तक आयोजित 37वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अंडर-20 महिला वर्ग की 10 हजार मीटर वॉक रेस में स्वर्ण पदक जीता था। मानसी ने 47:30:94 मिनट में दौड़ पूरी कर रिकॉर्ड बनाया था।


वहीं मानसी के कोच अनूप बिष्ट ने जानकारी दी की , चीन के चेंगदू में 28 जुलाई से आठ अगस्त तक वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन किया जा रहा है। इसमें मानसी का चयन 20 किलोमीटर वॉक रेस के लिए हुआ है। मानसी पांच अगस्त को इसमें देश का प्रतिनिधित्व करेगी। इससे पहले कई प्रतियोगिताओं में मानसी ने अपने प्रदर्शन से नाम रोशन किया है।

Related posts

Uttarakhand :शारदा नदी का बढ़ा जलस्तर, रेड अलर्ट हुआ जारी, बैराज पर रोके गए वाहन,बदरीनाथ -यमुनोत्री हाईवे भी बंद

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तराँचल विश्वविद्यालय (Uttaranchal University) के एक LLB के छात्र ने देर रात पीजी में फांसी लगाकर दी जान, मकान मालिक दीपक कुमार ने पुलिस को दी घटना की जानकारी

doonprimenews

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तैयार उत्तराखंड:- पुष्कर सिंह धामी , 13 मार्च के बाद होगा डेट का ऐलान

doonprimenews

Leave a Comment