Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :गर्मी बढ़ते ही आग से धधक उठे जंगल,40हेक्टेयर वन क्षेत्र हुआ प्रभावित

गर्मी बढ़ते ही उत्तराखंड में जंगल में आग की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। रविवार को प्रदेश में 13 स्थानों पर जंगलों पर आग लगी। इन घटनाओं में करीब 40 हेक्टेयर वन क्षेत्र प्रभावित हुआ है। जबकि 27 लाख आठ हजार 750 रुपये की आर्थिक क्षति का आकलन किया गया है।


जी हाँ,बीते दिनों हुई बारिश का असर रहा कि प्रदेश में कहीं भी जंगल में आग नहीं लगी। लेकिन जैसे ही मौसम ने शुष्क रूप लिया, आग की घटनाएं भी बढ़ने लगी हैं। मुख्य वन संरक्षक, वनाग्नि एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक,रविवार को गढ़वाल में सात और आरक्षित वन क्षेत्रों में 6 स्थानों पर वनाग्नि की घटनाएं दर्ज की गईं।

यह भी पढ़े –*Dehradun Breaking- देहरादून से आई सनसनीखेज खबर सामने, इस कॉलेज के 2 छात्रों को अवैध मादक पदार्थ स्मैक व चरस के साथ किया गया गिरफ्तार*


बता दें की इस वनाग्निकाल में अब तक कुल 199 घटनाओं में 183 हेक्टेयर वन क्षेत्र जल चुका है। जबकि 62 लाख आठ हजार 721 रुपये की क्षति का आकलन किया गया है। मुख्य वन संरक्षक वनाग्नि एवं आपदा प्रबंधन निशांत वर्मा ने बताया कि मौसम में आए बदलाव के बाद वनाग्नि की घटनाओं में वृद्धि दर्ज की गई है। सभी प्रभागों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Related posts

Kotdwar :अब ये होगा लैंसडौन का नया नाम, छावनी परिषद ने नाम परिवर्तित करने के लिए सुझाव रक्षा मंत्रालय को भेजा

doonprimenews

नहीं रहे समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav), गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हुआ निधन

doonprimenews

इगास पर छुट्टी का प्रस्ताव मंजूर किया मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लेकिन वाहवाही लूट रहे सांसद अनिल बलूनी,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री बोले थैंक यू बलूनी जी……

doonprimenews

Leave a Comment