Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश के चलते बढ़ी ठंड,मौसम विभाग ने ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश -बर्फबारी का येलो अलर्ट किया जारी

राहत भरी खबर उत्तराखंड से जहाँ भीषण गर्मी के बीच आज मौसम बिगड़ा हुआ है। राजधानी देहरादून समेत मैदान से लेकर पहाड़ तक हल्की बारिश हुई। वहीं, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी हुई। यमुनोत्री सहित यमुना घाटी में लगातार बारिश हो रही है। वहीं, ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी से ठंड और बढ़ गई है। केदारनाथ धाम में भी बर्फबारी ने तीर्थयात्रियों की परेशानी बढ़ा दी है।


बता दें की उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में सोमवार को बारिश और बर्फबारी की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने येला अलर्ट जारी किया है। वहीं, मैदानी इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार हैं।

यह भी पढ़े –Breaking News – खुशखबरी , आज 1 मई से गैस की कीमत में हुई बहुत बड़ी कटोती .


दरअसल,मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के 3500 मीटर से अधिक वाले इलाकों में तेज बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इसके अलावा उत्तराखंड के अन्य इलाकों में कहीं-कहीं गर्जना के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। साथ ही 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना भी जताई गई है।

Related posts

Uksssc पेपर लीक मामले में हाकम का साथी पशुधन प्रसार अधिकारी चढ़ा हत्थे, अब तक 43लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

doonprimenews

उत्तराखंड में कावड़ यात्रा आज से शुरू,पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी के लिए कमर कसी

doonprimenews

एसटीएफ उत्तराखंड का बरेली के नशा तस्करो पर प्रहार

doonprimenews

Leave a Comment