Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- पीएम मोदी (PM Modi) करीब 9.30 बजे पिथौरागढ़ जिले के पहुंचेंगे गुंजी गांव, 4200 करोड़ रुपये की देंगे सौगात

Diwali

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही सामने जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Prime Minister Narendra Modi गुरुवार (12 October) को उत्तराखंड (Uttarakhand) का दौरा करेंगे और लगभग 4200 Crore रुपये की कई विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे एवं शिलान्यास करेंगे। बता दे की वह Jageshwar Dham में पूजा-अर्चना करेंगे और Adi Kailash के दर्शन करेंगे। इस दौरान वह India-China border पर सैनिकों से मिलेंगे और Pithoragarh में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे।

साथ ही वही The Office of the Prime Minister ने कहा कि PM Modi करीब 9.30 बजे Pithoragarh District के Gunji Village पहुंचेंगे, जहां वे स्थानीय लोगों से बातचीत करेंगे और स्थानीय कला और उत्पादों पर प्रकाश डालने वाली एक प्रदर्शनी का दौरा करेंगे। वे Army, Indo-Tibetan Border Police (ITBP) और Border Roads Organization (BRO) के कर्मियों के साथ भी बातचीत करेंगे। दोपहर करीब 12 बजे Prime Minister Modi Almora के Jageshwar पहुंचेंगे, जहां वे Jageshwar Dham में पूजा-अर्चना करेंगे। इसमें कहा गया है कि लगभग 6200 फीट की ऊंचाई पर स्थित Jageshwar Dham में लगभग 224 पत्थर के मंदिर हैं।

बता दे की इसके बाद PM Modi दोपहर करीब 2:30 बजे Pithoragarh पहुंचेंगे, जहां वे Rural development, roads, electricity, irrigation, drinking water, horticulture, education, health और disaster management समेत अन्य क्षेत्रों में लगभग 4200 Crore रुपये की कई विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित और शिलान्यास करेंगे।

साथ ही वहीं PMO के मुताबिक आपको बता दें कि Prime Minister PMGSY के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में बनी 76 ग्रामीण सड़कों और 25 पुलों का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा 9 Districts में BDO offices के 15 Building, Central Road Fund के तहत निर्मित Kausani Bageshwar Road समेत 3 सड़कों, धारी-दौबा-गिरिछीना रोड, नगला-किच्छा रोड का उद्घाटन करेंगे।

Related posts

DM कार्यालय के बाहर दलालों का बोलबाला, वीडियो हुआ वायरल जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Big Breaking- अब हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) यहां करेंगे पार्टी के लिए काम, कांग्रेस हाईकमान ने को सौंपी नई जिम्मेदारी

doonprimenews

Gunjan Dangwal Death : उत्तराखंड को बहुत बड़ा नुकसान, जाने माने गायक गुंजन डंगवाल की हुई मौत

doonprimenews

Leave a Comment