Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :पेपर लीक मामलों के बाद 21मई को होगी पहली सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा,तैयारियों में जुटा UKSSSC

खबर उत्तराखंड से जहाँ स्नातक स्तरीय सहित विभिन्न परीक्षाओं में पेपर लीक के बाद अब उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग नए सिरे से भर्ती परीक्षाओं के लिए तैयार हो चुका है। इस क्रम में पहली परीक्षा 21 मई को सचिवालय सुरक्षा संवर्ग, रक्षक भर्ती की होगी, जिसके लिए चार जिलों में 62 केंद्र बनाए गए हैं।


जी हाँ,आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बुधवार को परीक्षा के मद्देनजर अल्मोड़ा और नैनीताल के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने आगामी परीक्षा को लेकर जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रशासन और पुलिस के सहयोग से ये परीक्षाएं निष्पक्ष व शुचितापूर्ण कराई जाएंगी। उन्होंने ये भी बताया कि पेपर लीक और नकल की घटनाओं से आयोग ने सीख लेते हुए अपने आंतरिक संगठन, क्रियाकलापों में कई सुधार किए हैं।


बता दें की सभी अनुभागों की समय-समय पर परीक्षा और कार्मिकों की कार्यक्षमता व दक्षता की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान जिस अनुभाग के कार्मिकों में कुछ कमियां पाई गईं, उन्हें प्रशिक्षण दिया गया है। वर्तमान में आयोग के सभी अनुभाग पूरी दक्षता और पारदर्शिता से काम कर रहे हैं।


वहीं अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि पिछले डेढ़ माह में आयोग ने कनिष्ठ सहायक, कर्मशाला अनुदेशक, मत्स्य निरीक्षक की लिखित परीक्षाओं का परिणाम जारी कर अभिलेख सत्यापन की कार्रवाई पूरी कर ली है। इस तरह आयोग ने कुल 1213 पदों के लिए परिणाम जारी किए हैं।

यह भी पढ़े –*Nainital :मामूली कहासुनी के चलते किशोर ने पुल से लगाई कोसी नदी में छलांग,उपचार के दौरान हुई मौत, मचा कोहराम*


दरअसल,पेपर लीक की वजह से रद्द होने के बाद आयोग आगामी दो माह में तीन परीक्षाओं को दोबारा कराएगा। इसके तहत 21 मई को सचिवालय रक्षक भर्ती, 11 जून को वन दरोगा भर्ती और 09 जुलाई को स्नातक स्तरीय परीक्षा कराई जाएगी।

Related posts

Pushkar Singh Dhami के इस्तीफे के बाद इस मंत्री ने आलाकमान से लगाई गुहार

doonprimenews

DIG गढ़वाल परिक्षेत्र ने गंगनानी में एसडीआरएफ और पुलिस टीम तैनात करने की दी स्वीकृति, जाना उत्तरकाशी में घायलों का हालचाल

doonprimenews

Rishikesh :बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव का मतदान जारी, अध्यक्ष पद के लिए मैदान में छह उम्मीदवार

doonprimenews

Leave a Comment