Doon Prime News
uttarakhand dehradun

उपनल कर्मियों ने किया विधानसभा कूच, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, जमकर हुई नारेबाजी

उत्तराखंड के उपनल कर्मियों ने आज विधानसभा कूच किया। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बैरिकेडिंग लगाकर रोका। जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर कहासुनी हुई। जिसके बाद प्रदर्शनकारी बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए।

उपनल कर्मियों ने अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इन मांगों में वेतनमान में 20% की वृद्धि, डीए और एरियर, आकस्मिक परिस्थिति में किसी उपनल कर्मी की मौत पर मृतक आश्रित को उपनल के माध्यम से नियुक्ति, डीए और एरियर के लिए उपनल और राज्य सरकार के बीच एमओयू आदि शामिल हैं।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार उनकी मांगों को पूरा करने में आनाकानी कर रही है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी, तब तक वे धरना पर बैठे रहेंगे।

इस बीच, विधानसभा में भी उपनल कर्मियों के समर्थन में नारेबाजी हुई। विपक्षी पार्टियों ने सरकार पर उपनल कर्मियों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार को उपनल कर्मियों की मांगों को पूरा करना चाहिए।

Related posts

BREAKING NEWS : 6 महीने बढ़ाया गया मुख्य सचिव एस एस संधू कार्यकाल

doonprimenews

Breaking news:दिल्ली से लेकर देहरादून तक एक बार फिर डोली धरती, महसूस हुए भूकंप के झटके

doonprimenews

श्रीनगर रोडवेज डिपो भक्तियाना हुआ शिफ्ट, बहुउद्देश्यीय पार्किंग का चल रहा काम

doonprimenews

Leave a Comment