Doon Prime News
uttarakhand

UKSSSC:2018 में हुई LT भर्ती परीक्षा में दूसरे युवाओं से परीक्षा दिलाने वाले 15मुन्नाभाइयों को कारण बताओ नोटिस जारी,जवाब मिलने के बाद किए जाएंगे डिबार

खबर,उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने वर्ष 2018 में हुई LT भर्ती परीक्षा में दूसरे युवाओं से अपनी परीक्षा दिलाने वाले 15 मुन्नाभाइयों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस मामले में मुकदमा दर्ज है। सभी से दो दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। इसके बाद आयोग इन्हें सभी परीक्षाओं से प्रतिवारित (डिबार) कर देगा।


जी हाँ,आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि 21 जनवरी 2018 को सहायक अध्यापक (एलटी) भर्ती की परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा में 15 ऐसे मुन्नाभाई पकड़े गए थे, जो कि अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। मामले में 2019 में मुकदमा दर्ज हुआ था।


बता दें की आयोग ने इन सभी अभ्यर्थियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। 17 मई की शाम पांच बजे तक नोटिस के जवाब देने हैं। जवाब आने के बाद आयोग अभ्यर्थियों पर कार्रवाई कर देगा। आयोग इससे पहले 184 और सात अन्य अभ्यर्थियों को नोटिस जारी कर चुका है, जिनमें से काफी अभ्यर्थियों ने अपने जवाब भी भेजे हैं।


दरअसल,कुल मिलाकर पेपर लीक प्रकरण के बाद आयोग अभी तक 199 अभ्यर्थियों को नोटिस जारी कर चुका है। आयोग के सचिव एसएस रावत ने बताया कि इन सभी अभ्यर्थियों को 21 मई को होने वाली सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा से पहले सभी परीक्षाओं से डिबार कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े -*Hemkund Sahib Yatra :तीर्थयात्रा शुरू होने को बचे हैं चार दिन, तेजी में है आस्था पथ से लेकर हेमकुंड साहिब तक बर्फ हटाने का काम*


अवतार सिंह, अनिल कुमार, धर्मेंद्र सिंह, सोनू सिंह, मीना राम, अचल कुमार, गौतम सिंह, अंकित कुमार, मो. जवेदुल्ला, महिपाल सिंह, बेगराज सिंह, डिंपल, अवतार, अनिल सिंह और धर्मेंद्र।

Related posts

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने एक बार फिर किया येलो अलर्ट जारी, राज्य में देहरादून,नैनीताल समेत कई जनपदों में भारी बारिश की संभावना

doonprimenews

Rishikesh: गाडू घड़ा तेल कलश यात्रा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, कल श्रीनगर के लिए होगी रवाना

doonprimenews

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज के ईवीएम स्ट्रांग रूम का एसएसपी देहरादून ने किया निरीक्षण। जाने पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment