Doon Prime News
udhamsinghnagar

Street Food :यहाँ मिलता है प्रदेश का सबसे सस्ता ही नहीं, बल्कि स्वाद से भी भरपूर डोसा, शौक़ीनों की लगती है जमकर भीड़

साउथ इंडियन व्यंजन की शुरुआत भले ही दक्षिण भारत से हुई थी।लेकिन, आज भारत ही नहीं बल्कि विश्व के कई देशों में इन व्यंजनों के शौकीन आपको देखने को मिल जाएंगे।उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले में तमिलनाडु साउथ इंडियन डोसा सेंटर है।यहां प्रदेश का सबसे सस्ता मसाला डोसा देने का दावा किया जाता है।


जी हाँ,डोसा सेंटर स्वामी के द्वारा हर दिन शाम चार बजे अपना ठेला लगाया जाता है, तब से लेकर रात के करीब 10 बजे तक ग्राहकों की यहां लंबी लाइन लगी रहती है।ग्राहकों का कहना है कि यह न सिर्फ सस्ता है, बल्कि स्वाद से भरपूर भी होता है।यही कारण है कि साउथ इंडियन फूड के शौकीन यहां खुद को आने से रोक नहीं पाते हैं।


बता दें की किच्छा के मुख्य बाजार में हल्द्वानी मैजिक स्टैंड के पास लगने वाले तमिलनाडु साउथ इंडियन डोसा सेंटर का संचालन जय कुमार अपने जीजा स्क्नथिल कुमार के साथ करते हैं। यह मूल रूप से तमिलनाडु के रहने वाले हैं।यह पिछले पांच महीने से किच्छा में बेहतरीन साउथ इंडियन व्यंजन परोस रहे हैं।

यह भी पढ़े -*भारत में Redmi 12C की लॉन्चिग डेट हुई कंफर्म, यहां देखे इसकी लॉन्चिंग डेट और कीमत।*


प्राप्त जानकारी के अनुसार,तमिलनाडु साउथ इंडियन डोसा सेंटर के संचालक जय कुमार ने बताया कि एक साल पहले जब मैं तमिलनाडु से उत्तर प्रदेश के बरेली आया था, तो मैंने अपने मामा के डोसा सेंटर पर ही साउथ इंडियन व्यंजनों को बनाना शुरू किया।कुछ महीने बाद वो अपने परिवार और अपनी बहन के परिवार के साथ किच्छा आ गए। यहां हमने तमिलनाडु साउथ इंडियन डोसा सेंटर की शुरुआत की।उन्होंने बताया कि शुरुआत में कई दिनों तक बहुत कम ग्राहक आते थे।लेकिन, जैसे-जैसे लोगों को हमारे व्यंजनों का स्वाद पसंद आया, उनकी संख्या बढ़ती गई।आज हमारे सेंटर पर बड़ी-बड़ी गाड़ियों से लोग साउथ इंडियन व्यंजनों का स्वाद लेने आते हैं।जब हमने डोसा सेंटर की शुरुआत की थी, तो हमें भी विश्वास नहीं था कि इतनी जल्दी हमें ग्राहकों का इतना प्यार मिलेगा।

Related posts

डिपो कर्मियों ने ओवरब्रिज के प्रोजेक्ट मैनेजर के साथ की बैठक, लगाए कई आरोप

doonprimenews

उत्तराखंड में उजाला सिग्नस हेल्थकेयर का 19वां हॉस्पिटल हुआ शुरू, एसएस मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के साथ करी साझेदारी

doonprimenews

बड़ी खबर- देहरादून में कम हो रहा है कोरोना का कहर, आज राज्य में मिले इतने नए संक्रमित

doonprimenews

Leave a Comment