Doon Prime News
tihri

Tehri Garhwal: चार दिवसीय पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी कप का हुआ आगाज,15 राज्यों के 72 खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग

आज की महत्वपूर्ण खबर उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की पहल पर टिहरी झील किनारे कोटी कॉलोनी में आज से चार दिवसीय पैराग्लाइडिंग एक्युरेसी कप 2024 का रंगारंग आगाज हो गया है। इसमें देश-विदेश के पैराग्लाइडर दमखम दिखाएंगे।

बता दें की प्रतियोगिता में देश के 15 राज्यों के 72 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। उनमें 64 पुरुष और आठ महिला शामिल हैं।टिहरी झील को बेहतरीन पर्यटन स्थल बनाने के लिए पर्यटन विभाग यहां साहसिक खेलों की गतिविधियां करवा रहा है।

गौरतलब है की,2023 नवंबर में प्रतापनगर से टिहरी के कोटी कॉलोनी तक एक्रो फेस्टिवल कराया गया था, जिसमें देश-विदेश के 300 से अधिक पैराग्लाइडर उड़ान भरकर हवा में करतब दिखाए थे। इसके अलावा पिछले एक साल से उत्तराखंड के स्थानीय युवाओं को पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

यह भी पढ़े –*भारत के जनपद देहरादून आगमन पर राष्ट्रपति के सुरक्षा व्यवस्था हेतु लगे पुलिस बल की तथा सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिये निर्देश

वहीं जिला पर्यटन विकास अधिकारी एसएस राणा ने बताया कि यह प्रतियोगिता 22 अप्रैल से 25 अप्रैल तक प्रतियोगिता आयोजित होगी। प्रतियोगिता के प्रथम विजेता को एक लाख, द्वितीय को 75 हजार और तृतीय को 50 हजार रुपये की धनराशि और ट्रॉफी दी जाएगी।

Related posts

बड़ी खबर: Surkanda Devi का फिर से शुरू हुआ रोपवे संचालन, सुबह से कई श्रद्धालु पहुंचे पूजा अर्चना के लिए मंदिर।

doonprimenews

गुरुवार को मनाया जायेगा एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय का दसवां दीक्षांत समारोह,328छात्र -छात्राओं को दी जाएगी डिग्री

doonprimenews

यूनियन बैंक में हुए करोड़ो के घोटाले में बैंक के कैशियर की हुई गिरफ़्तारी, सट्टे में लगा रहा था ग्राहकों की जमा राशि

doonprimenews

Leave a Comment