Doon Prime News
pauri

Kotdwar :नदियों का बढ़ता जलस्तर,अलर्ट के बाद भी नहीं थम रहे लोग , व्यायाम के लिए दांव पर लगा रहे जिंदगी

खबर इन दिनों उत्तराखंड में नदी-नाले उफान पर हैं। लगातार हो रही बारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। प्रशासन लगातार लोगों को अलर्ट रहने की चेतावनी दे रहा है और साथ ही अनावश्यक यात्रा से बचने की अपील भी कर रहा है। प्रशासन की अपील के बीच कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आ रही हैं, जो चिंता बढ़ा रही हैं। लोग अलर्ट के बाद भी वर्षा काल में नदी व गदेरे उफान पर आने से लगातार हो रही तबाही के बाद भी संभलने का नाम नहीं ले रहे हैं।


जी हाँ,हालत कुछ इस प्रकार है कि कण्वाश्रम मालिनी नदी के बीच अब भी कई युवा सुबह योग व व्यायाम करने पहुंच रहे हैं। ऐसे में अचानक उफान पर आने वाले नदी कब उनकी जिंदगी पर भारी पड़ जाएं कुछ भी कहा नहीं जा सकता। रविवार सुबह पुलिस ने अभियान चलाकर कई युवाओं को नदी से बाहर भगाया। कोटद्वार व आसपास के क्षेत्र में लगातार हो रही वर्षा से नदी व गदेरे उफान पर बने हुए हैं।


बता दें की पिछले 15 दिन के भीतर खोह नदी में डूबने से चार युवकों की मौत भी हो चुकी है। बावजूद क्षेत्रवासी नदी के बीच जाने से नहीं रुक रहे। रविवार सुबह कई युवा कण्वाश्रम स्थित मालिनी नदी के बीच पहुंचकर योगाभ्यास व व्यायाम कर रहे थे। अपने बेहतर स्वास्थ्य की चिंता कर रहे यह युवा नदी के बीच पहुंचकर जिंदगी दांव पर लगा रहे हैं।

यह भी पढ़े -*Dehradun :घर में सो रहे थे दोनों मासूम, कोबरा ने डसा, परिवार में मचा हड़कंप, दोनों की हालत नाजुक*


दरअसल, पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही वर्षा से नदियां कब उफान पर आ जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवाओं को नदी से बाहर निकलने की चेतावनी दी। पुलिस के चले जाने के बाद कई युवा दोबारा नदी में प्रवेश कर गए। ऐसी अनदेखी और मनमानी की वजह से बात जिंदगी पर आ पड़ती है। एडवेंचर और प्रकृति का लुफ्त उठाने के चलते लोग अक्सर सुरक्षा को दरकिनार कर देते हैं।

Related posts

उत्तराखंड के वैज्ञानिक पति – पत्नी, जिन्होंने चंद्रयान-3 में निभाई अहम भूमिका । जानिए कौन है ये ।

doonprimenews

सतपुली बाजार मे भीषण आग लगने से मची अफरा तफरी , 12 दुकानें हुई जलकर खाक

doonprimenews

Uttarakhand :यूजीसी की सारथी योजना के लिए हुआ पौड़ी परिसर के तीन होनहार छात्रों का चयन, बने छात्र राजदूत, देंगे नई शिक्षा नीति की जानकारी

doonprimenews

Leave a Comment