Doon Prime News
uttarakhand

पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र ने हरिद्वार लोकसभा सीट से किया ऑन लाइन नामांकन

हरिद्वार। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तराखंड की हरिद्वार लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज शुक्रवार 22 मार्च हरिद्वार जिला भाजपा कार्यालय से ऑनलाइन नामांकन किया। इस दौरान त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ पूर्व सीएम और हरिद्वार से वर्तमान बीजेपी सांसद रमेश पोखरियाल निशंक और विधायक मदन कौशिक समेत बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि तीन दिन पहले ही उन्हें पीएम मोदी का अचानक फोन आया था। फोन पर पीएम मोदी ने हरिद्वार को जनता को राम-राम कहा है।त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को सरकार करने के लिए यह कदम उठाया है। हालांकि, 26 मार्च को त्रिवेंद्र सिंह रावत ऑफलाइन नामांकन भी करेंगे।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि, ऑनलाइन नामाकंन के कई लाभ है, इससे एक तो भीड़ नहीं जुटती है। अकसर नामाकंन के दौरान भीड़ के कारण लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है।त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि उन्हें तीन दिन पहले ही पीएम मोदी का अचानक फोन आया था। पीएम मोदी ने उनसे हरिद्वार लोकसभा को लेकर चर्चा की। पीएम मोदी ने त्रिवेंद्र सिंह से कहा कि धर्मनगरी हरिद्वार करोड़ों हिंदुओं की आस्था का केंद्र है। ऐसे में हरिद्वार लोकसभा सीट बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण है।त्रिवेंद्र सिंह रावत बताया कि पीएम मोदी ने उनसे कहा कि हरिद्वार लोकसभा सीट को जिम्मेदारी उन पर है। त्रिवेंद्र ने कहा कि उन्होंने भी पीएम मोदी की भरोसा दिया है कि वो इस बार रिकॉर्ड तोड़ मतों से हरिद्वार सीट जीतकर उनकी झोली में डालेंगे। हरिद्वार की जनता उनके और बीजेपी के साथ है।

राजपुर क्षेत्र में हुई चोरी की घटना का दून पुलिस ने किया खुलासा। घटना को अजांम देने वाले 01 शातिर अभियुक्त को किया गिरफ्तार

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें हरिद्वार की जनता को राम-राम कहने को कहा है।अरविंद केजरीवाल मामले में त्रिवेन्द्र बोले तथ्य मिलने के बाद हुई गिरफ्तारीहरिद्वार। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बयान दिया है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह जांच का मामला है। उनके खिलाफ ईडी को कई तथ्य मिले हैं, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले भी अपराध करने वालों को जेल भेजने का कार्य किया गया है। वहीं, आम आदमी पार्टी के विरोध पर उन्होंने कहा कि जब ईडी ने आठ बार केजरीवाल का नोटिस भेजा, तब वो ईडी के सामने क्यों पेश नहीं हुए।भाजपा के प्रत्याशी ऑनलाइन भरेंगे पर्चाहरिद्वार। भारतीय जनता पार्टी हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को डिजिटल पद्धति से अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर आयोजित प्रेस वार्ता में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी का डिजिटल इंडिया का सपना अब साकार हो रहा हैं।मां गंगा की पावन भूमि से उत्तराखंड का यह पहला डिजिटल नामांकन शुरू हुआ हैं। डिजिटल नामांकन बजट फ्री हैं साथ ही समय भी बचता हैं।

लोकसभा की पांचों सीटों पर सबसे पहले प्रत्याशियों का एलान करने के बाद अब भाजपा ने प्रत्याशियों के नामांकन की तिथियां भी तय कर दी थी। भाजपा अल्मोड़ा लोकसभा सीट से नामांकन का श्रीगणेश करेगी। इस दिन पार्टी प्रत्याशी अजय टम्टा अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने का यह सिलसिला 27 मार्च तक चलेगा। हरिद्वार लोस सीट पर ऑनलाइन प्रक्रिया की शुरुआत हुई। पार्टी प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस सीट पर 22 मार्च को पहले ऑनलाइन नामांकन किया। इसके बाद 23 मार्च कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप पर्चा दाखिल करेंगे। 26 मार्च को गढ़वाल सीट पर पार्टी उम्मीदवार अनिल बलूनी और टिहरी सीट पर माला राज्य लक्ष्मी शाह पर्चा भरेंगी। नैनीताल संसदीय सीट पर 27 मार्च को पार्टी प्रत्याशी अजय भट्ट नामांकन करेंगे।

Related posts

Uttarakhand :मंगलवार शाम मौसम ने ली करवट,जगह -जगह गिरे पेड़, हादसों का शिकार हुए लोग, बच्चे व हाईकोर्ट के अधिवक्ता समेत 3की मौत

doonprimenews

Uttarakhand: मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित किया गया होली मिलन समारोह, ढोल – दमाऊ में जमके थिरके मुख्यमंत्री धामी

doonprimenews

Uttarakhand :युवाओं का इंतजार हुआ खत्म, यूकेएसएसएससी ने जारी किया उत्तराखंड रैंकर्स भर्ती का परिणाम

doonprimenews

Leave a Comment