Doon Prime News
uttarakhand dehradun

दून पुलिस ने नाबालिक बालिका का अपरहण करने वाले अभियुक्त को किया गिरफ्तार

घटना का विवरण – दिनांक 13/03/2024 को रायपुर निवासी वादी द्वारा थाना रायपुर पर अपनी नाबालिग बहन के गुम होने के सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र दिया गया, जिस पर धारा 363 भादवि बनाम अज्ञात अभियोग पंजीकृत कर विवेचना उ0नि0 रविन्द्र सिंह नेगी के सुपुर्द की गयी।

प्रकरण की गम्भीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा गुमशुदा/अपहृता की बरामदगी हेतु आवश्यक दिशा- निर्देश दिये गये, जिसके क्रम में थानाध्यक्ष रायपुर द्वारा गुमशुदा/अपहृता की बरामदगी हेतु पुलिस टीम गठित की गयी।

      पुलिस टीम द्वारा गुमशुदा नाबालिग के परिजनों आस-पास के रहने वाले लोगों व दोस्तों से पूछताछ की गयी,  जिससे पुलिस टीम को जानकारी मिली कि उक्त नाबालिग बालिका ऋषभ गौतम नाम के लडके के सम्पर्क में थी। ऋषभ गौतम का मो0न0 की सीडीआर प्राप्त करने पर मोबाइल फोन स्वीच ऑफ होना पाया गया। अभियुक्त के संबंध में मैनुवली जानकारी करने पर सूचना मिली की ऋषभ गौतम के जानने वाले हरिद्वार में रहते है, संभवतः वह उक्त नाबालिक युवती को लेकर हरिद्वार जा सकता है । पुलिस टीम द्वारा मैनुवली काम करते हुए सूचना तंत्र के आधार पर दिनांक  31/03/2024 को नाबालिक बालिका को हरिद्वार से सकुशल बरामद कर अभियुक्त ऋषभ गौतम पुत्र रमेश कुमार निवासी ए-256 पोखरपुर जाजमऊ थाना चकेरी कानपुर उ0प्र0 उम्र- 27 वर्ष को अपहरण व पोक्सो के अपराध में गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त को आज मा0 न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा गया।

यह भी पढे-  लोकसभा चुनाव से पहले OPS की मांग कर रहे कर्मचारियों के बदले सुर, चुनावी तैयारियों पर फेर सकते हैं पानी

नाम पता अभियुक्त

ऋषभ गौतम पुत्र रमेश कुमार निवासी ए-256 पोखरपुर जाजमऊ थाना चकेरी, कानपुर, उ0प्र0, उम्र- 27 वर्ष

पुलिस टीम
1- उ0नि0 रविन्द्र सिंह नेगी,
2- हे0का0 दीप प्रकाश
3- म0का0 ज्योति
4- हे0 कानि0 किरन कुमार, (एसओजी देहरादून)

Related posts

अब क्रिकेट खेलने के लिए खिलाड़ियों को दिखाना होगा मूल निवास प्रमाणपत्र, सीएयू की एपेक्स काउंसिल की बैठक में लिया गया निर्णय

doonprimenews

यहाँ सड़क हादसे में दो अलग-अलग वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 09 लोग घायल 01 की मृत्यु

doonprimenews

भाईदूज के पावन अवसर पर केदारनाथ धाम के कपाट हुए बंद,जाने भाईदूज के ही दिन कपाट बंद करने के पीछे क्या है कारण

doonprimenews

Leave a Comment