Doon Prime News
uttarakhand dehradun

लोक सभा चुनाव 2024: मतदान प्रक्रिया में एसएसपी देहरादून का महत्वपूर्ण योगदान

भारतीय लोकतंत्र के महापर्व, लोक सभा चुनाव 2024, की मतदान प्रक्रिया देशभर में धूमधाम से सम्पन्न हो रही है। इस महत्वपूर्ण प्रक्रिया को सुगम और सकुशल बनाने के लिए, उत्तराखंड के देहरादून में स्थित एसएसपी देहरादून ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण तरीके से सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से, एसएसपी देहरादून ने स्वयं सम्भाला मोर्चा। उनका प्रयास दिखाता है कि निर्वाचन प्रक्रिया में कोई अविघ्नता न हो और लोगों को अपने मताधिकारों का पूरा उपयोग करने में कोई कठिनाई न हो।एसएसपी देहरादून ने लगातार संवेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण किया और क्रिटिकल मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़े : Election 2024 : हरिद्वार में बुजुर्ग ने EVM मशीन का विरोध कर जमीन में पटका, पुलिस ने मतदाता को हिरासत में लिया

उन्होंने सुरक्षा के संबंध में भी निरंतर निर्देश दिए ताकि मतदान प्रक्रिया में कोई अनियंत्रितता न हो।मतदान प्रक्रिया की माॅनीटरिंग को लेकर एसएसपी देहरादून का उत्साह देखा जा रहा है। वे निर्भीक और निष्पक्ष चुनाव प्रबंधन के लिए आम जनता से अपील कर रहे हैं।आज, दिनांक 19 अप्रैल 2024, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने देहात क्षेत्र में मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

उन्होंने सेलाकुई, सहसपुर, और विकासनगर क्षेत्र में स्थित दुरस्त क्रिटिकल मतदान केंद्रों का भी जायजा लिया।निरीक्षण के दौरान, एसएसपी देहरादून ने सभी अधीनस्थों से मतदान प्रक्रिया के सम्बन्ध में अपडेट लिया और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने लोगों को निर्भीक और निष्पक्ष रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

इस समय, जब देश चुनावी महामारी से जूझ रहा है, एसएसपी देहरादून का योगदान अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनकी कठिन परिश्रम और समर्पण के बल पर ही हम एक निष्पक्ष और न्यायसंगत चुनाव प्रक्रिया को सफलतापूर्वक संपन्न कर पाएंगे।

Related posts

उत्तराखंड के मदरसों में अब ड्रेस कोड होगा लागू, 7 मदरसों को मॉडर्न मदरसों में किया जाएगा तब्दील , जाने क्या होंगी विशेषताएं

doonprimenews

रूड़की में 11 वर्षीय बच्ची के साथ जंगल में दुष्कर्म, परिजनों को देखकर लगा झटका; दो आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

doonprimenews

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री की घोषणाओं को जल्द अमलीजामा पहनाने के लिए ACS के निर्देश

doonprimenews

Leave a Comment