Doon Prime News
nainital

Nainital :हाईकोर्ट ने जारी किया आदेश, बीडी पांडेय अस्पताल की भूमि पर हुए अतिक्रमण को तत्काल प्रभाव से हटाने को कहा

इस वक्त की बड़ी खबर नैनीताल हाईकोर्ट ने नैनीताल के जिलाधिकारी और उपजिलाधिकारी को बीडी पांडे अस्पताल की भूमि पर हुए अतिक्रमण को तत्काल प्रभाव से हटाने के आदेश दिए हैं।

जी हाँ,चीफ जस्टिस विपिन सांघी और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खंडपीठ ने मंगलवार को नैनीताल निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक अशोक लाल साह की जनहित याचिका पर यह निर्णय सुनाया है। साह ने कोर्ट में अस्पताल में सुविधाओं को लेकर जनहित याचिका दायर की थी।


बता दें की खंडपीठ ने मामले को सुनने के बाद सरकार से अस्पताल की भूमि को तत्काल प्रभाव से खाली करने को कहा है। इससे पहले हुई सुनवाई में खंडपीठ ने सरकार से अस्पताल की भूमि पर हुए कब्जे की विस्तृत जानकारी मांगी थी।


मामले के अनुसार , बीड़ी पांडे जिला पुरुष चिकित्सालय में कई स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव होने के खिलाफ जनहित याचिका दायर की गई थी। याचिकाकर्ता का कहना था कि अस्पताल में इलाज कराने के लिए दूर-दूर से मरीज आते हैं, लेकिन उनकी जांच करके हायर सेंटर रेफर कर दिया जाता है।

यह भी पढ़े –*कोटद्वार के सिक्कड़ी में नदी में तेज पानी आने से बहा वाहन , देखिए वीडियो*


वहीं याचिका में अस्पताल में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की गई थी। मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने अस्पताल की 1.49 एकड़ भूमि से अतिक्रमण हटाने के आदेश जिलाधिकारी और एसडीएम को दिए हैं। बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में 100 से अधिक अतिक्रमण किए गए हैं जिन्हें तत्काल हटाया जाना है।

Related posts

हल्द्वानी में सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

doonprimenews

हल्द्वानी के काठगोदाम रेलवे स्टेशन को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस और जीआरपी सहित एलआईयू की टीम हुई अलर्ट

doonprimenews

Nainital :अंत्येष्टि में शामिल होने जा रहे स्कूटी सवार दो युवकों को बस ने रौंदा, हुई दर्दनाक मौत

doonprimenews

Leave a Comment