Doon Prime News
nainital

Nainital :चमोली के जिला एवं सत्र न्यायाधीश धनंजय चतुर्वेदी निलंबित,पद के खिलाफ आचरण का है आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चमोली के जिला एवं सत्र न्यायाधीश धनंजय चतुर्वेदी को निलंबित कर जिला न्यायालय चंपावत से सम्बद्ध कर दिया है।जी हाँ,चतुर्वेदी पर उनके पद के खिलाफ आचरण करने का आरोप है। उन्हें 14 अप्रैल 2023 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। उन पर गवाही के दौरान डायस पर मौजूद नहीं होने का आरोप है।


बता दें की हाईकोर्ट ने रजिस्ट्रार जनरल अनुज कुमार संगल की ओर से जारी आदेश में कहा है कि धनंजय चतुर्वेदी के कोर्ट में अनुपस्थिति में गवाही हुई और गवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग हुई। न्यायालय की वीडियो क्लिप रिकॉर्डिंग से स्पष्ट रूप से देखा गया। यह वीडियो रिकार्डिंग किसने की, क्यों की, इसका वह सही जवाब नहीं दे सके।


वहीं इस मामले में हाईकोर्ट को शिकायत के साथ वीडियो-क्लिपिंग भी भेजी गई थी, जिसमें साक्ष्य रिकॉर्ड किया जा रहा था और-पीठासीन अधिकारी, अदालत में मौजूद नहीं थे। हाईकोर्ट ने धनंजय चतुर्वेदी के खिलाफ आरोपपत्र जारी करके उत्तराखंड सरकारी सेवक (अनुशासन और अपील) नियम 2003 के नियम 7 के तहत उनके खिलाफ नियमित जांच शुरू की है।

यह भी पढ़े -*Crime News- दो बदमाश हथियार के बल पर 50 हजार रुपये की नकदी लूट ले गए, सारी घटना CCTV कैमरे में हुई कैद*


दरअसल,अपने निलंबन के दौरान, धनंजय चतुर्वेदी जिला एवं सत्र न्यायाधीश, चंपावत के कार्यालय से संबद्ध रहेंगे। उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता मिलेगा। दूसरी ओर एक अन्य आदेश में रुद्रप्रयाग जिला जज सुमन यादव को नैनीताल के जिला जज के रूप में स्थानांतरित किया गया है।

Related posts

नैनीताल में 300 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, सेल्समैन की मौत

doonprimenews

Nainital: हनुमानगढ़ी से रानीबाग तक 14 किमी 700मीटर लंबे रोपवे प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी, 1592.87करोड़ होगी लागत

doonprimenews

प्रेमिका के परिजनों ने शादी से किया इनकार तो प्रेमी ने किया हंगामा, मुकदमा दर्ज

doonprimenews

Leave a Comment