Doon Prime News
nainital

Nainital :आंचल दुग्ध संघ ने दुग्ध उत्पादों की दरों में कमी का लिया निर्णय, अब दूध, दही, मक्खन के लिए इतने पैसे देंगे उपभोक्ता

इस वक्त की बड़ी खबर नैनीताल दुग्ध संघ द्वारा आंचल उपभोक्ताओं के साथ ही देश विदेश से आ रहे पर्यटन को दृष्टिगत रखते हुए आंचल दूध, दही, घी और मक्खन की दरों में कमी का निर्णय लिया गया है।


जी हाँ,इस दौरान दुग्ध संघ प्रबंध कमेटी ने जनपद में दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना के तहत वर्ष 2023-24 के लिए 17 करोड़ की धनराशि के सापेक्ष आठ करोड़ 35 लाख की धनराशि आंवटित किये जाने पर दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया गया।


बता दें की पत्रकारों से वार्ता करते हुए नैनीताल दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा ने कहा कि प्रतिस्पर्धात्मक बाजार के साथ साथ उपभोक्ताओं व पर्यटन सीजन को ध्यान में रखते हुए हरेला पर्व से पूर्व 25 जून से आंचल दुग्ध एंव उत्पादों की दरों में कमी का निर्णय लिया जा रहा है।
जिसमें दूध के रेटों में दो रुपए प्रति लीटर की कमी, घी की दरों में 40, मक्खन 50, दही में 17:50 रुपए की कमी की है। बताया कि आंचल उपभोक्ताओं के ही विश्वास का परिणाम है कि संस्था द्वारा प्रतिदिन एक लाख लीटर से अधिक दूध की खपत की जा रही है।


वहीं उन्होंने कहा कि विपणन नेटवर्क को मजबूत करने व कोल्ड चैन व्यवस्थित किये जाने के उद्देश्य से दुग्ध संघ को दुग्ध विकास द्वारा तीन रेफ्रीजिरेटेड, तीन इंसुलेटेड वाहन मिले हैं, साथ ही 220 दुग्ध विक्रताओं को विजीकुलर, 338 दुग्ध विक्रताओं को डिप फ्रिज वितरित किये गये हैं। दुग्ध संघ अध्यक्ष ने बताया कि दूधारू पशु पोषण योजना अन्तर्गत एक करोड़ 45 लाख की धनराशि आवंटित की गई है।

यह भी पढ़े –*Haridwar :मोबाइल से रील बना रहे थे किशोर, तभी शताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आए,मौके पर पहुंचे लोगों को मिले कटे अंग*


इस दौरान प्रबंध कमेटी सदस्य भगत सिह कुमटिया, प्रभारी प्रशासन डा कुमार अजीत, प्रभारी वित्त उमेश पढालनी, प्रभारी विपणन संजय भाकुनी, प्रभारी एमआईएस पीएस खत्री आदि मौजूद थे।

Related posts

मनोज वाजपेयी शूटिंग के लिए पहुंचे मुक्तेश्वर,ग्रामीणों ने किया विरोध,जानिए पूरा मामला।

doonprimenews

युवकों के एक समूह में अचानक हुआ विवाद तो दो बाइक सवार युवकों ने किशोर पर खुखरी से किया हमला, जान बचाने को खून से लथपथ होकर सड़क पर दौड़ता रहा किशोर

doonprimenews

Nainital:राष्ट्रीय राजमार्ग के पास जंगल में मिला सड़ा-गला शव, इलाके में फैली सनसनी , नहीं हो सकी चेहरे की पहचान

doonprimenews

Leave a Comment