Doon Prime News
nainital

अपने मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने नैनीताल की घोड़ा लाइब्रेरी को सराहा, जानें क्या है इसकी खासियत

आज प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में नैनीताल की घोड़ा लाइब्रेरी को सराहा। जिले में कुछ युवाओं ने बच्चों के लिए अनोखी घोड़ा लाइब्रेरी की शुरुआत की है। बेशक गर्मियों की छुट्टियों में बच्चे विद्यालयों से दूर रहे, लेकिन पुस्तकें बच्चों से दूर नहीं रही। वाक्या नैनीताल जिले के सुदूरवर्ती कोटाबाग विकासखंड के गांवों का है, जहां हिमोत्थान टाटा ट्रस्ट ने गर्मियों की छुट्टियों में भी बच्चों तक बाल साहित्यिक पुस्तकें पहुंचाने का जिम्मा लिया।


बता दें की हिमोत्थान के शुभम बधानी ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि दूरस्थ पर्वतीय गांवों (तल्ला जलना, मल्ला जलना, मल्ला बाघनी, सल्वा एवं बदनधुरा) में जहां ना सड़क हैं, ना जाने की अन्य कोई सुविधाएं, कुछ पगडंडी रास्ते हैं, लेकिन वो भी भूस्खलन की मार झेल रहे हैं। ऐसे में हिमोत्थान टाटा ट्रस्ट द्वारा पर्वतीय गांव बाघनी, छड़ा, सल्वा, जलना के युवाओं एवं स्थानीय शिक्षा प्रेरकों की मदद से घोड़ा लाइब्रेरी की शुरुआत की गई।

यह भी पढ़े –*भारत ने दिखाया वैश्विक नेताओं को आईना, विदेश मंत्री जयशंकर बोले- दुनिया अब भी दोहरे मानकों वाली। जानिए पूरी खबर।*


दरअसल,प्रत्येक 4-5 दिन के अंतराल में दुर्गम पर्वतीय ग्राम तोकों में घोड़ा लाइब्रेरी के माध्यम से पुस्तकें उपलब्ध कराई गई। इस पहल में शिक्षा प्रेरक सुभाष बधानी, स्थानीय लोग हरीश बधानी, मनोज बधानी, रवि रावत, शरद बधानी, कौशल कुमार आदि का विशेष योगदान रहा।

Related posts

रामनगर में जी-20 समिट की शुरुआत आज, कड़ी सुरक्षा के बीच रामनगर पहुंचेंगे मेहमान, इन बिंदुओं को प्राथमिकता देगा भारत

doonprimenews

शर्मनाक: पहले मंगेतर ने युवती के साथ किया दुष्कर्म,फिर कहा शादी करनी है तो दो ये चीज, पढ़िए कहां की है खबर।

doonprimenews

उत्तराखंड की यह खबर हैरान करने वाली,53 रुपये का चेक और प्रशासन को देने में लगे 2 साल,जानिए पूरा मामला

doonprimenews

Leave a Comment