Doon Prime News
nainital

Haldwani Violence: हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार, पथराव में शामिल महिलाओं को चिन्हित करने में जुटी पुलिस

बड़ी खबर बनभूलपुरा में मलिक के बगीचे में अवैध मदरसा व नमाज स्थल हटाने के दौरान बवाल, पथराव और आगजनी के मामले में उपद्रवियों की धरपकड़ जारी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, बवाल कराने के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।


बता दे की अब्दुल मलिक को हल्द्वानी लाने के बाद पूछताछ की जा रही है। शनिवार से अब तक पुलिस अलग-अलग क्षेत्र में दबिश देकर 75 से अधिक उपद्रवियों को हिरासत में ले चुकी है। उपद्रव में पुलिस ने महिलाओं को भी नामजद किया है।


वहीं पहले उपद्रवियों ने महिलाओं को ही ढाल बनाया था। उन्हें आगे कर नारे लगवाए गए। महिलाएं धरने पर बैठी और फिर जब पथराव शुरू हुआ तो इसमें उन महिलाओं की भी भूमिका रही, जो नारे लगा रही थीं। इसीलिए पुलिस टीम इन्हें चिह्नित करने में लगी है।


दरअसल ,अब तक सपा नेता के भाई समेत पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। संवेदनशील इलाके को चारों ओर से अर्द्धसैनिक बलों के साथ ही पुलिस और पीएसी ने घेर रखा है। किसी भी स्थिति में मामला अब न बिगड़े, इसलिए सरकार ने केंद्र से चार अतिरिक्त कंपनी अर्द्धसैनिक बल और मांगा है।

इस बवाल में उपद्रवियों ने 100 से अधिक वाहनों और बनभूलपुरा थाने को फूंक दिया था। वैध व अवैध असलहों से गोलियां बरसाईं गई। प्रशासन ने शहर के दूसरे हिस्सों को कर्फ्यू में ढील दे दी है। इंटरनेट सेवाएं शनिवार रात से बहाल कर दी गई हैं। हालांकि हर गतिविधि पर प्रशासनिक अधिकारियों की नजर है। बनभूलपुरा में कर्फ्यू जारी है।

Related posts

नैनीताल में रात को पति संग आयी महिला, सुबह मिली लाश,पति हुआ फरार,पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

जबरन धर्मपरिवर्तन की धमकी ,छात्रा ने स्कूल जाना ही छोड़ दिया, स्थानीय लोगों ने आरोपी युवक के खिलाफ़ कार्रवाई की मांग की

doonprimenews

हलद्वानी पुलिस ने बरामद किए 48 लाख रुपए के मोबाइल फोन।

doonprimenews

Leave a Comment