Doon Prime News
nainital

Breaking news: नहीं रही नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश हृदय गति रुकने से हुआ निधन।

Breaking news: नहीं रही नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश हृदय गति रुकने से हुआ निधन।

आज उत्तराखंड की राजनीति के लिए एक बुरी खबर देखने को मिली है। uttarakhand कांग्रेस की कद्दावर नेता और वर्तमान समय में उत्तराखंड विधानसभा मैं नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश का निधन हो गया है।इंदिरा ह्रदयेश के निधन के बाद uttarakhand राजनीति में और राजनेताओं के बीच शोक की लहर दौड़ उठी है।

हृदय गति रुकने से हुआ निधन।

आपको बता दें कि इंदिरा ह्रदयेश कांग्रेस की बैठक में शामिल होने के लिए शनिवार को दिल्ली पहुंची थी और वही उत्तराखंड सदन में ठहरी हुई थी। रविवार सुबह उनकी अचानक हृदय गति रुकने से उनकी मृत्यु हो गई।इंदिरा हृदयेश के पार्थिव शरीर को अब हल्द्वानी लाया जा रहा है।

आपको बता दें कि इंदिरा हरदेश का एक लंबा राजनीतिक जीवन रहा है। उत्तर प्रदेश की राजनीति से लेकर उत्तराखंड की राजनीति तक वह कांग्रेस का बड़ा चेहरा नहीं है। अलग-अलग सरकारों में उन्होंने कई मंत्रालयों की जिम्मेदारियां भी संभाली है।वह प्रदेश कांग्रेस की काफी तेज तर्रार नेता मानी जाती थी और यही कारण था कि 80 साल की उम्र में भी इंदिरा हृदयेश सदन में नेता प्रतिपक्ष थी। समय-समय पर वह विपक्षियों से लेकर अपनी पार्टी के नेताओं को भी आईना दिखाती रहती थी। हाल ही में इंदिरा ह्रदयेश ने कोरोनावायरस को मात दी थी लेकिन अफसोस की बात यह रही कि वह कोरोना को हराने के बाद खुद जिंदगी की जंग हार गई।

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर: उत्तराखंड में लॉकडाउन को इस तारीख तक बढ़ाने के मिले संकेत, जल्द जारी होंगी गाइडलाइन।

इंदिरा हृदयेश का जन्म 7 अप्रैल 1941 को हुआ था। 2012 से 2017 तक वह उत्तराखंड की वित्त मंत्री रही। वही इंदिरा हरदेश ने पहली बार 1974 में उत्तर प्रदेश लेजिसलेटिव काउंसिल का चुनाव लड़ कर सत्ता की शिखर तक पहुंचने के लिए अपनी पहली सीढ़ी को पार किया था।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

नैनीताल में बदला मौसम का मिजाज, पर्यटकों को बर्फबारी का इंतजार

doonprimenews

बड़ी खबर- देहरादून में कम हो रहा है कोरोना का कहर, आज राज्य में मिले इतने नए संक्रमित

doonprimenews

यहां पति को देवरानी संग आपत्तिजनक स्थिति में देख जब पत्नी ने किया विरोध तो पति ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कि कोशिश

doonprimenews

Leave a Comment