Doon Prime News
uttarakhand

यहां कोरोना से संक्रमित 5 माह के बच्चे की हुई मृत्यु, लगातार बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, रहें सावधान:

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि यहां मेडिकल कॉलेज के अधीन सुशीला तिवारी अस्पताल में पांच माह के कोरोना संक्रमित एक बच्चे ( नैनीताल जिला) की मृत्यु हो गई। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ अरुण जोशी ने बताया कि बच्चे निमोनिया समेत अन्य शारीरिक दिक्कत भी थी। बता दें कि करीब सात माह बाद कोरोना से किसी की मृत्यु हुई है।

बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। बृहस्पतिवार को 141 लोग संक्रमित पाए गए। सैंपल जांच के आधार पर प्रदेश की संक्रमण दर 15 प्रतिशत से अधिक है। अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 348 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे के भीतर कुल 939 सैंपलों की जांच की गई। जबकि 141 लोग संक्रमित मिले हैं।

यह भी पढ़ें- *ऋषिकेश से चारधाम यात्रा कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, जमकर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

आपको बता दें कि इनमें देहरादून जिले में 64, नैनीताल में 21, पौड़ी में 10, ऊधमसिंह नगर में 12, हरिद्वार में 9, चंपावत व अल्मोड़ा में 7-7, बागेश्वर में 6, चमोली व पिथौरागढ़ में 2-2, टिहरी जिले में 1 संक्रमित मिला है। बता दें कि 158 संक्रमित ठीक हुए हैं। वर्तमान में 348 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं, इनमें से अधिकतर संक्रमित होम आइसोलेशन में उपचार ले रहे हैं।

Related posts

Uttarakhand दौरे पर पहुंचे उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया स्वागत

doonprimenews

अंग्रेज से लेकर राजा तक सबको रहता था इस होली का इंतजार , जानिए उत्तराखंड की इस खास होली के विषय में

doonprimenews

मसूरी में कबाड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल पाया काबू

doonprimenews

Leave a Comment