Doon Prime News
haridwar

Haridwar :उत्तराखंड पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह,गुरुकुल कांगड़ी विवि के 113वें दीक्षांत समारोह में हुए शामिल, छात्रों को मेडल और डिग्री से नवाजा

खबर उत्तराखंड से जहाँ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज बृहस्पतिवार को उत्तराखंड पहुंचे हैं। सुबह वे गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के 113वें दीक्षांत समारोह में पहुंचे। यहां उन्होंने 182 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल व 181 छात्रों को पीएचडी की उपाधि प्रदान की।

जी हाँ, विवि के कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार ने बताया कि विवि के 113वें दीक्षांत समारोह में 8 वर्षों के करीब 1800 छात्र-छात्राओं को स्नातक, परास्नातक, पीजी डिप्मोला, पीएचडी और गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया। वर्ष 2014 से लेकर वर्ष 2022 तक के छात्र-छात्राओं को दीक्षांत समारोह में उपाधि देने के लिए आमंत्रित किया गया था।

वहीं इस दौरान गृहमंत्री को संस्कृत भाषा में अंकित विद्यामार्तण्ड की मानद उपाधि से अलंकृत किया गया। उन्होंने देशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी। कहा कि अगली रामनवमी पर भगवान श्री राम अयोध्या में भव्य राम मंदिर में विराजमान होंगे। आपको गर्व होगा कि आप आजादी के अमृत महोत्सव और महर्षि दयानंद के शताब्दी वर्ष वाले छात्र-छात्राएं हैं।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड में बढ़े बिजली के दाम, जानिए कितनी महंगी हुई बिजली*

बता दें की इस दौरान राज्यसभा सांसद नरेश बंसल कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, निरंजन पीठाधीश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री की तीरथ सिंह रावत भी पहुंचे।

Related posts

ऋषिकेश के बड़े कारोबारी के दो ठिकानों पर IT की छापेमारी, सुबह से कागजात खंगाल रही टीम

doonprimenews

बड़ी खबर- जानिए क्यों कहा नितिन गडकरी ने ऐसा की नहीं उतरने दूंगा उत्तराखंड में एक भी हवाई जहाज

doonprimenews

Haridwar :राहुल गांधी की और बढ़ी मुश्किलें,पटना के बाद अब हरिद्वार न्यायालय में मानहानि का वाद हुआ दायर

doonprimenews

Leave a Comment