Doon Prime News
haridwar

हरिद्वार में ऑस्ट्रेलियन बीबीएल मैच पर सट्टा लगाते हरियाणा के चार लोग गिरफ्तार

हरिद्वार में ऑस्ट्रेलियन बीबीएल मैच पर सट्टा लगाते हरियाणा के चार लोग गिरफ्तार

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग (बीबीएल) मैच को लेकर सट्टा लगाने का मामला सामने आया है. हरिद्वार शहर कोतवाली पुलिस ने एक होटल में छापा मारकर बीबीएल क्रिकेट मैच में सट्टा लगवा रहे पानीपत के 4 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को आरोपियों के पास से 14,700 रुपए की नकदी और 9 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं.

पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि गुजरावाला चौक के पास होटल इन्द्र कुटीर में सट्टेबाजी चल रही है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर होटल में छापा मारा तो कमरे में विकास कुमार, अमन कुमार, जोधकुमार और देवेन्द्र निवासी पानीपत हरियाणा को गिरफ्तार किया. सभी आरोपी ऑस्ट्रेलिया में चल रही क्रिकेट बिग बैश लीग मैच में ऑनलाइन सट्टा लगाते हुए पाए गए हैं. पुलिस अभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है. आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है.

यह भी पढ़े –  उत्तराखंड में यहां बीच सड़क पलटी तेज रफ्तार कार, विडियो CCTV में हुआ कैद,देखिए वीडियो

क्या है बिग बैश लीग: बिग बैश लीग (बीबीएल) एक ऑस्ट्रेलियाई पेशेवर फ्रेंचाइजी ट्वेंटी 20 क्रिकेट लीग है. इसे 2011 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा शुरू किया गया था. बिग बैश लीग ने पिछली प्रतियोगिता, केएफसी ट्वेंटी 20 बिग बैश की जगह ली, और छह राज्य टीमों के बजाय आठ शहर आधारित फ्रैंचाइज़ी पेश की, जो पहले भाग लेती थी.

प्रतियोगिता को शुरुआत से ही फास्ट फूड चिकन आउटलेट केएफसी द्वारा प्रायोजित किया गया है. यह इंडियन प्रीमियर लीग के साथ-साथ दो टी 20 क्रिकेट लीगों में से एक है, जिसमें औसत उपस्थिति में शीर्ष दस घरेलू खेल लीगों में से एक है. बीबीएल मैच ऑस्ट्रेलिया में दक्षिणी गोलार्ध की गर्मियों के दौरान, दिसंबर, जनवरी और फरवरी के महीनों में खेले जाते हैं.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

हर की पैड़ी पर फिर हुड़दंगियों का आतंक,3 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

doonprimenews

बड़ी खबर : उत्तराखंड में चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में शराब बरामद, बीजेपी के पदाधिकारी का बताया जा रहा है घर

doonprimenews

शर्मनाक: शादी का झांसा देकर किया युवती के साथ दुष्कर्म, दिल्ली से हरिद्वार ट्रांसफर किया गया केस, पढ़िए पूरी ख़बर

doonprimenews

Leave a Comment