Doon Prime News
uttarakhand crime haridwar

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ व लॉरेंस विश्नोई के नाम से मांगी 01 करोड़ की फिरौती , पढ़िए पूरी खबर

10 /07/2023 को, शुगर मिल लक्सर के प्रधान प्रबंधक सत्यपाल सिंह ने कोतवाली लक्सर में एक शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के नाम से एक रजिस्टर्ड डाक से 1 करोड़ रुपये की फिरौती मांगने वाला पत्र मिला है. पत्र में धमकी दी गई है कि अगर फिरौती नहीं दी गई तो परिवार को मार दिया जाएगा.

घटना की गंभीरता को देखते हुए हरिद्वार पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया और मामले की जांच शुरू की. टीम ने रजिस्टर्ड डाक की डिलीवरी के बारे में सभी तथ्यों को गहराई से समझा और कड़ी से कड़ी जोड़कर जानकारी प्राप्त की. उन्होंने लक्सर और रुड़की क्षेत्र में सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले.

हरिद्वार पुलिस टीमों के आपसी समन्वय और छोटी-छोटी बातों को एक साथ जोड़ने की क्षमता के कारण, पुलिस ने आरोपी लोकेश कुमार शर्मा को थाना क्षेत्र से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह 2019 में शुगर मिल से सेवानिवृत्त हो गया था और 2019 से 2023 तक लगातार चार साल तक एक्सटेंशन पर नौकरी कर रहा था. उसका एक्सटेंशन समाप्त होने पर उसने नए प्रधान प्रबंधक सत्यपाल सिंह को एक साल का एक्सटेंशन और बढ़ाने के लिए एक आवेदन पत्र दिया था, लेकिन, सिंह ने उसका एक्सटेंशन अस्वीकार कर दिया था. इसी बात से नाराज होकर शर्मा ने प्रधान प्रबंधक को गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के नाम से डराते हुए 1 करोड़ रुपये की फिरौती मांगने वाला पत्र रजिस्टर्ड डाक से भेजा था ताकि प्रधान प्रबंधक डर जाए और उसे पैसा आसानी से मिल जाए.

यह भी पढ़े  – चमोली हादसे से बड़ी खबर, करंट लगने से अब तक 16 की मौत, सीएम ने की 5-5 लाख देने की घोषणा

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. उसे अदालत में पेश किया जाएगा और मामले की आगे की जांच की जाएगी.

पुलिस की इस कार्रवाई की सभी ने प्रशंसा की है. लोगों का मानना है कि इस तरह की कार्रवाई से अपराधियों में भय पैदा होगा और वे अपराध करने से डरेंगे.

हरिद्वार पुलिस ने इस मामले में एक अच्छी मिसाल कायम की है. इस मामले से यह भी पता चलता है कि पुलिस हर तरह के अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है. लोगों को पुलिस का सहयोग करना चाहिए और अपराधियों के खिलाफ लड़ाई में पुलिस का साथ देना चाहिए.

पुलिस टीम
01.मनोज ठाकुर- क्षेत्राधिकारी लक्सर
02.अमरजीत सिंह-प्रभारी निरीक्षक

व0उ0नि0 अंकुर शर्मा

कानि0 प्रभाकर थपलियाल

Related posts

रूड़की में बीजेपी नेता के घर के बाहर देर रात फायरिंग से मची हड़कंप, मौके मे पहुंची पुलिस

doonprimenews

आने वाले कुछ दिनों में हिमस्खलन और बर्फबारी की चेतावनी के चलते एसडीआरएफ को अलर्ट रहने के निर्देश जारी।

doonprimenews

तारीखों का किया गया ऐलान,यहाँ देखें कब होंगे उत्तराखंड के चारों धामों के कपाट बंद

doonprimenews

Leave a Comment