Doon Prime News
uttarakhand

लगातार बारिश के बाद विकराल रूप में हरिद्वार और ऋषिकेश में गंगा,कई इलाकों में पानी भरा, जल पुलिस ने रेस्क्यू कर कई फंसे लोगों को निकाला, देखें तस्वीरें

बड़ी खबर उत्तराखंड से जहाँ लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते हरिद्वार और ऋषिकेश में गंगा का विकराल रूप देखकर लोग दहशत में आ गए। जी हाँ,ऋषिकेश में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। जिसके चलते तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों को स्थानीय प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी किया गया है।


बता दें की सोमवार को लक्ष्मणझूला, स्वर्गाश्रम, मुनि की रेती, तपोवन और त्रिवेणी घाट पर गंगा घाटों से ऊपर बहती रही। त्रिवेणी घाट पर बना आरती स्थल भी जलमग्न हो गया है। हालात कुछ इस कदर हैं कि गंगा का पानी मुख्य गेट तक आ गया। वहीं, परमार्थ निकेतन का घाट भी पूरी तरह से जलमग्न हो गया।


दरअसल,कोतवाली ऋषिकेश क्षेत्र के चंद्रेश्वर नगर में भारी जलभराव से कई घरों में लोग फंस गए। जल पुलिस और आपदा राहत दल के जवानों ने लोगों को गले तक भरे पानी से रेस्क्यू किया।


वहीं जिलाधिकारी सोनिका ने जलभराव से प्रभावित हुए लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को साथ लेकर स्थलीय निरीक्षण किया और जल्द से जल्द प्रभावितों को राहत पहुंचाने के निर्देश भी दिए हैं।


उधर दूसरी ओर , हरिद्वार में दोपहर दो बजे गंगा का जलस्तर 295.70 मीटर रिकॉर्ड किया गया, जो खतरे के निशान से 1.70 मीटर ऊपर है। गंगा में पानी भी 373130 क्यूसेक छोड़ा जा रहा है।

यह भी पढ़े -*देहरादून-ऋषिकेश,कर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट की टनल में अचानक भर पानी , फसे कई मजदूर*


जिसके कारण बैरागी कैंप, सती, बजरी बस्ती समेत कई इलाकों में पुलिस ने नाकेबंदी कर दी है। बाहर से जल भराव वाले क्षेत्र में किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है। जल पुलिस की कई टीमें जल भराव वाले क्षेत्र में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास कर रही है।

Related posts

Online आवेदन के बाद अब 7 दिन के अंदर बनेगा All India Permit, सरकार ने की नई व्यवस्था लागू।

doonprimenews

 देहरादून के हाथीबढ़काला में मिला महिला का शव

doonprimenews

22 अप्रैल से शुरु होगी उत्तराखंड में देशभर के ताइक्वांडो खिलाड़ियों की भर्ती , सेना में सैनिक बनने का मिलेगा सुनहरा अवसर

doonprimenews

Leave a Comment