Doon Prime News
dehradun

Ram Mandir: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की अपील, प्राण प्रतिष्ठा पर उत्तराखंड में मनाएं राम बग्वाल।

महेंद्र भट्ट ने कहा कि देवभूमि में तीन बार दिवाली मनाई जाती हैं। इसमें दिवाली, ईगास और बूढ़ी दिवाली शामिल है। उन्होंने आग्रह किया कि प्राण-प्रतिष्ठा को चौथी दिवाली यानी राम बग्वाल के रूप में मनाया जाए।

उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा, अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 500 वर्ष की सनातनी तपस्या के सिद्धि का समय है। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की कि सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा को राम बग्वाल के रूप मनाएं। दिन के समय पूजा पाठ, भजन कीर्तन और रात को दीये की रोशनी से दिवाली की अनुभूति हो।

कहा, उत्तराखंड में सभी पक्षों को राजनीतिक और सामाजिक द्वेषभाव से ऊपर उठकर सनातन के स्वर्णिम उत्कर्ष का स्वागत करना चाहिए। भट्ट ने एक बयान में कहा, जिस तरह प्रत्येक तीज-त्योहार, धार्मिक या शुभ अवसर पर हम अपने घरों को साफ सुथरा बनाते हैं, ठीक उसी तरह हम सब मिलकर एक सप्ताह तक धार्मिक पूजा स्थल को स्वच्छ बनाया है।

अब सांस्कृतिक राजधानी अयोध्या में होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा के धार्मिक अनुष्ठान का अपने आसपास के मंदिरों में अप्रत्यक्ष सहभागी भी बनना है, बेशक देशवासियों के प्रतिनिधि के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यजमान का दायित्व निर्वहन करेंगे, लेकिन हम सभी को लाइव प्रसारण के साथ प्राण प्रतिष्ठा के भाव को अपने अंदर लाना है।

कहा, लगभग जिस तरह अयोध्या में पूजा आरती हो, प्रभु को भोग और भक्तों के लिए प्रसाद का कार्यक्रम हो ठीक उसी तरह हमें अपने यहां भी अनुसरण करना चाहिए। भट्ट ने कहा, देवभूमि में तीन बार दिवाली मनाई जाती हैं। इसमें दिवाली, ईगास और बूढ़ी दिवाली शामिल है। उन्होंने आग्रह किया कि प्राण-प्रतिष्ठा को चौथी दिवाली यानी राम बग्वाल के रूप में मनाया जाए।

Related posts

मसूरी के नौ होटल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कराए बंद, काटे बिजली-पानी के कनेक्शन; कारोबारियों में हड़कंप । जाने पूरी खबर

doonprimenews

Uttarakhand Breaking : भू -माफिया और अधिकारियों की मिलीभगत से हो रही थी रजिस्ट्रियों में धांधलबाजी, SIT कर रही जांच, जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

उत्तराखंड : देहरादून सहित तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट । जानिए मौसम का हाल ।

doonprimenews

Leave a Comment