Doon Prime News
dehradun

25से 28मई तक मुनि की रेती में होगी जी-20की बैठक, परमार्थ निकेतन गंगा आरती में भी हिस्सा लेंगे प्रतिनिधि, डीजीपी अशोक कुमार ने दिए सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश

उत्तराखंड में जी-20 की बैठक के मद्देनजर डीजीपी अशोक कुमार ने तीनों जिलों के कप्तानों को सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। वीडियो कांफ्रेंसिंग में उन्होंने यातायात को लेकर भी विशेष प्रबंध करने की बात कही। कहा, विदेशों में देवभूमि की बेहतर छवि के लिए मेहमानों को अच्छा माहौल मिलना जरूरी है।


बता दें की,25 से 28 मई तक जी-20 के प्रतिनिधि मुनि की रेती में बैठक करेंगे। इससे पहले परमार्थ निकेतन आश्रम में गंगा आरती में भी हिस्सा लेंगे। डीजीपी अशोक कुमार ने बुधवार को पुलिस के आला अधिकारियों के साथ पुलिस मुख्यालय में बैठक की। इस बैठक में देहरादून, पौड़ी और टिहरी के पुलिस कप्तान भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े।


वहीं डीजीपी ने कहा कि बैठक की सुरक्षा व्यवस्था के लिए केंद्रीय अधिकारियों से विचार विमर्श कर लिया जाए ताकि तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा सके। उन्होंने गंगा आरती के समय घाटों पर सुरक्षा के विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए। इसके लिए वहां जल पुलिस, एसडीआरएफ और गोताखोर व फायर ब्रिगेड तैनात करने को कहा।

यह भी पढ़े -*Akshay Kumar :एयरपोर्ट पर नहीं मिली प्रशंसकों की भीड़ तो आरामदायक तरीके से देहरादून रवाना हुए मिस्टर खिलाड़ी*


इसके अलावा ऋषिकेश में यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए अभी से प्रबंध करने के निर्देश दिए। इसके लिए समय-समय पर अभ्यास करने को भी कहा। बता दें कि इस बैठक की सुरक्षा के लिए केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी बीते एक सप्ताह से टिहरी में डेरा डाले हुए हैं।

Related posts

कांग्रेस आज जारी करेगी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

doonprimenews

देहरादून में सुविधा डिपार्टमेंटल स्टोर में लगी भीषण आग, आग पर काबू पाने का प्रयास जारी

doonprimenews

Dehradun News: नगर निगम कर्मचारी हड़ताल पर फैसला आज, वेतन हुआ जारी, पर नहीं हुई हटाए गए सात कर्मचारियों की बहाली

doonprimenews

Leave a Comment